JharkhandNEWSRanchi

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #cancel12thboardexams2021, नौ लाख से अधिक कर चुके ट्वीट

Ranchi : सीबीएसइ की और से 10 वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने के बाद अब 12 विन बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग जोरों से उठी है. ट्विटर पर बजाप्ता इसे लेकर कैम्पेन चलाया जा रहा है. यूजर का कहना है कि जब 10 वीं बोर्ड परीक्षा को कैंसल किया जा सकता है तो फिर 12 वीं के क्यों नहीं किये जा सकते हैं. कई यूजर ने लिखा है कि पिछले 14 महीनों से हम 12वीं कक्षा में हैं, यदि सीबीएसइ ऑनलाइन परीक्षा कराता है तो कम से कम अभी तीन महीने तक और 12वीं कक्षा में रहना होगा.

तीन लाख 5 हजार लोग कर चुके हैं ट्वीट:

एक मई को रवि सिंह नाम के एक यूजर ने लिखा है कि सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद्द कराने की मांग को लेकर अब तक 305k यानी तीन लाख 5 हजार लोग ट्वीट कर चुके हैं. जबकि #cancel12thboardexams2021 के पेज पर नौ लाख 50 हजार लोगों की और से ट्वीट और री ट्वीट करने की बात कही गयी है.

इसे भी पढ़ेंअच्छी पहलः डीसी ने खुद रहकर सदर अस्पताल में 60 बेड की आइसीयू शुरू करायी

परीक्षा स्टूडेंट्स के लाइफ से ज्यादा इम्पोर्टेंट है?

वहीं, नैंसी छेत्री नामक यूजर ने लिखा है कि इस इस महामारी के दौर में परीक्षा लेना जरुरी है. उन्होंने सवाल उठाया है कि परीक्षा स्टूडेंट्स के लाइफ से ज्यादा इम्पोर्टेंट है. हम अपनी क्षमता का परिचय बाद में देंगे पर अभी परीक्षा इतना महत्वपूर्ण नहीं है.

एक अन्य यूजर ने लिखा है कि 12 वीं के स्टूडेंट्स 12 वीं बोर्ड परीक्षा के निर्णय को लेकर डिप्रेशन में हैं. लगभग 90 फीसदी स्टूडेंट्स नहीं चाहते की बोर्ड परीक्षा हो.

रिमा चक्रवर्ती नामक यूजर ने लिखा है कि परीक्षा पोस्टपोंड कीजिये या डिले कीजिये पर कोई निर्णय न लेकर स्ट्रेस मत बढाइये. हम इस स्ट्रेस से नाहर निकलना चाहते है और अपनी प्रतियोगिता परीक्षाओं पर फॉक्स होना चाहते हैं.

इसे भी पढ़ेंLive W. Bengal Result: 10 बजे के रुझान: TMC-170, BJP- 114, ममता – सुवेंदु के बीच कड़ी टक्कर

बताते चलें कि कोविड को देखते हुए सीबीएसइ ने टेंथ और टुवेल्थ बोर्ड परीक्षा को लेकर निर्णय लिया है. 10 वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी करने की तारीख भी घोषित कर दी है पर 12 वीं को लेकर अबतक कोई निर्णय नहीं लिया है. इसी की वजह से स्टूडेंट्स देश भर से कैम्पेन चला रहे हैं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंतीन मजिस्ट्रेट के खिलाफ कार्रवाई का आदेश

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: