ELECTION SPECIALJharkhandLead NewsRanchi

बिहार चुनाव में प्रचार कर वोट दिलाया, शपथ ग्रहण में निमंत्रण तक नहीं पाया

Rahul Guru

Ranchi : बिहार के चुनावी मैदान में हुए दंगल के फैसले आ चुके हैं. एनडीए ने जीत दर्ज की. अब बहुमत दल के नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार ने सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है.

बिहार में एनडीए को जीत दिलाने के लिए झारखंड से भी भाजपा के नेताओं ने जी तोड़ मेहनत की थी. भाजपा की ओर से बाबुलाल मरांडी, रघुवर दास स्टार प्रचारक थे. कई सीटों पर इन नेताओं ने अपने प्रत्याशियों को जीत दिलायी, लेकिन शपथ ग्रहण समारोह में किसी को भी इनकी याद नहीं आयी.

इसे भी पढ़ें: छठ पूजा : बदला हेमंत सरकार का फैसला, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कम संख्या में घाटों पर पूजा की दी इजाजत

विधायक दल के नेता से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री तक ने किया प्रचार

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को जीत दिलाने के लिए झारखंड के दिग्गज नेताओं ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी. एनडीए के पक्ष में लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करने वालों में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी भी शामिल रहे.

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने लखीसराय, जमुई, बांका और मुंगेर सहित लगभग 16 विधानसभा क्षेत्रों में और बाबूलाल मरांडी ने अररिया और पूर्णिया में कई जनसभाओं को संबोधित किया.

इसे भी पढ़ें: झारखंड कैडर के आइएएस सुनील कुमार बर्णवाल बने गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव

भाजपा के सात सांसदों और 11 विधायकों ने किया प्रचार

बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी के निर्देशानुसार भाजपा के सात सांसदों और 11 विधायकों ने चुनाव प्रचार किया है. सांसदों में सुनील सिंह, निशिकांत दुबे, संजय सेठ, अन्नपूर्णा देवी, बी डी राम, समीर उरांव और सुनील सोरेन ने चुनावी मैदान में हाजिरी लगायी.

वहीं विधायकों में मनीष जायसवाल, अमित मंडल, रामचंद्र चंद्रवंशी, शशिभूषण मेहता, अनंत ओझा, किशुन दास औऱ पूर्व विधायक हरेकृष्णा सिंह के अलावा अन्य भी शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें: रांची में कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत, धनबाद और दुमका में भी एक-एक मरीज को लील गया यह वायरस

राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री की उपस्थिति में ही अपनी उपस्थिति : दीपक प्रकाश

इस बाबत जब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश से बात की गयी तो उन्होंने कोरोना का जिक्र करते हुए कहा कि सभी को शामिल होना संभव नहीं था. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे. इनकी उपस्थिति ही भाजपा कार्यकर्ताओं की उपस्थिति थी.

इसे भी पढ़ें: पशुपालकों की आमदनी बढ़ायेंगे इस नयी नस्ल के सूअर

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: