Crime NewsJharkhandRanchi

बूढ़ा पहाड़ से लेकर कोल्हान तक नक्सलियों के खिलाफ तेज होगा अभियान

  • आंतरिक सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार ने गढ़वा में आला अधिकारियों संग बंद कमरे में की बैठक

Ranchi: देश के आंतरिक सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार मंगलवार को झारखंड दौरे पर पहुंचे. उन्होंने पलामू और कोल्हान प्रमंडलों का दौरा किया.

पलामू के गढ़वा में के विजय कुमार ने पुलिस अधिकारियों के साथ बंदल कमरे में बैठक की और नक्सलियों के सफाये की रणनीति पर बात की. गढ़वा के भंडरिया दौरे को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी थी. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किये गये थे. क्षेत्र को सील कर दिया गया था.

सुरक्षा सलाहकार मुख्यालय स्थित राजकीयकृत प्लस टू उच्च विद्यालय के मैदान में हेलीकॉप्टर से पहुंचे जहां पहले से उपस्थित पुलिस पदाधिकारी के द्वारा कड़ी सुरक्षा के बीच सड़क मार्ग से उन्हें भंडरिया थाना लाया गया.

भंडरिया पहुंचने के उपरांत के विजय कुमार ने आला अधिकारियों के साथ बन्द कमरे में गोपनीय बैठक की. बैठक के दौरान पुलिस प्रशासन के लोगों से सुरक्षा व विकास से संबंधित चर्चा की. भंडरिया आने का मकसद पूछे जाने पर केंद्रीय सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार ने कुछ भी बताने से इनकार किया.

advt

इसे भी पढ़ें : निरसा में रोज छह घंटे तक लोगों को बिजली से वंचित रख रहा JBVNL, लोगों में रोष

बता दें कि झारखंड के गढ़वा जिला स्थित बूढ़ा पहाड़ व आस-पास के इलाके को भाकपा माओवादियों की शरणस्थली माना जाता है. बूढ़ा पहाड़ से नक्सलियों के कब्जे से मुक्त कराने के लिए झारखंड पुलिस और छत्तीसगढ़ पुलिस अभियान चला रही है.

के विजय कुमार के दौरे के बाद कयास लगाये जा रहे हैं कि बूढ़ा पहाड़ पर नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन को और तेज किया जायेगा.
पश्चिमी सिंहभूम में की नक्सल अभियान की समीक्षा

के विजय कुमार गढ़वा के बाद पश्चिमी सिंहभूम जिले में चल रहे नक्सल विरोधी अभियानों की समीक्षा करने पहंचे. इस दौरान उन्होंने जिला पुलिस, एवं सीआरपीएफ के वरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर अभियानों के रणनीतिक पहलुओं पर विचार विमर्श किया.
बैठक के बाद उन्होंने मीडिया से कहा कि नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियानों में और तेजी लायी जायेगी.

इसे भी पढ़ें : घाटशिला सीट से झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक रामदास सोरेन को हार्ट अटैक

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: