Koderma

अवैध बिजली कनेक्शन को लेकर चलायें अभियान : डीसी

Koderma: समाहरणालय सभागार में बुधवार को उपायुक्त रमेश घोलप की अध्यक्षता में आंतरिक संसाधन की बैठक की गयी. जिसमें राजस्व वसूली से संबंधित विभागों के पदाधिकारियों के साथ राजस्व संबंधी समीक्षा की गयी.

उत्पाद विभाग के समीक्षा के क्रम में उत्पाद अधीक्षक के द्वारा बताया गया कि देसी व विदेशी शराब की दुकानों को नियमित रुप से निरीक्षण किया गया. उपायुक्त ने अपर समाहर्ता व अनुमंडल पदाधिकारी को उत्पाद अधीक्षक के द्वारा निरीक्षण किये गये दुकानों से संबंधित रिपोर्ट को जांच करने का निर्देश दिये.

इसे भी पढ़ें- शहीद स्मारक पर लगाया भाजपा का झंडा, हुआ विरोध

उपायुक्त ने विद्युत विभाग की समीक्षा करते हुए कार्यपालक अभियंता को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले में अवैध रुप से बिजली कनेक्शन को लेकर अभियान चलाना सुनिश्चित करेंगे. अगर बिना बिजली कनेक्शन लिये हुए बिजली का इस्तेमाल करते पाये जाते हैं, तो वैसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाना सुनिश्चित करेंगे.

परिवहन विभाग की समीक्षा के क्रम में परिवहन पदाधिकारी को सघन वाहन चैंकिग अभियान चलाने का निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि अनुमंडल पदाधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए ओवरलॉडिंग व बिना लाइसेंस के चल रहे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे.

नगर परिषद् की समीक्षा के क्रम में नगर प्रशासक को होल्डिंग टैक्स एवं वाटर टैक्स से संबंधित जरुरी दिशा-निर्देश दिया गया. उपायुक्त ने राजस्व, निबंधन, भूमि सुधार, दाखिल-खारिज, भूमि सीमांकन एवं ई-कोर्ट से संबंधित कार्यों की समीक्षा की. उपायुक्त ने जमीनों के दाखिल-खारीज, म्यूटेशन से संबंधित कार्यों की समीक्षा करते हुए लंबित आवेदनों की जानकारी ली.

मौके पर डीआरडीए निदेशक नेलसम एयोन बागे, अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी जयपाल सोय, जिला परिवहन पदाधिकारी भगीरथ प्रसाद, जिला सहाकारिता पदाधिकारी चंद्रजीत खलको, सभी अंचल अधिकारी व अन्य मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- एक बार फिर टेंडर मैनेज करने को लेकर गिरिडीह जिला परिषद में ठेकेदारों के दो गुट भिड़े

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: