JharkhandRanchi

रांची जिला के सभी मतदान केन्द्रों पर लगेगा कैंप, सभी बूथों में उपस्थित रहेंगे बीएलओ

Ranchi: रांची जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर विशेष कैंप का आयोजन किया जाएगा. 5 और 6 दिसंबर को रांची जिले के सभी मतदान केंद्रों में कैंप का आयोजन किया जायेगा.

28 और 29 नवंबर को लगाये गये विशेष कैंप में कई लोगों ने वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने, हटाने, सुधार और बूथ में नाम स्थानांतरण के लिए आवेदन दिये. विशेष कैंप के दौरान सभी बूथों पर बीएलओ उपस्थित रहेंगे.

रांची उपायुक्त छवि रंजन ने इस संबंध में सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, सभी सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये हैं.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें : हाइकोर्ट ने सरकार से पूछा, राज्य में अब तक भूख से कितने लोगों की मौत हुई?

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

मतदाता सूची में दर्ज करा सकते हैं अपना नाम

योग्य नागरिक जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं है या जो छूट गये हैं, वो वोटर लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा सकते हैं. बूथों में बीएलओ सभी तरह के प्रपत्र के साथ मौजूद रहेंगे. लोग मतदाता सूची में नाम जोड़ने, सुधार करने, स्थानांतरित करने और हटाने के लिए आवेदन दे सकते हैं.

मतदान केन्द्रों पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन जरुरी

विशेष कैंप के दौरान मतदान केन्द्रों में कोविड-19 के सुरक्षा मानकों का अनुपालन आवश्यक है. मतदान केन्द्र पर पहुंचने वाले व्यक्ति को मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करना अनिवार्य होगा.

विशेष अभियान के अतिरिक्त दिनांक 16.11.2020 से 15.12.2020 तक मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने, शुद्ध करने तथा स्थानान्तरित करने हेतु दावा आपत्ति दिये जाने की अवधि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित की गयी है. इस दौरान कोई भी आम नागरिक https://voterportal.eci.gov.in nvsp.in पोर्टल के जरिये भी मतदाता सूची में नाम जोड़ने हेतु आवेदन कर सकता है.

इसे भी पढ़ें : चेंबर चुनाव ऑफलाइन कराने के लिए रांची डीसी से ली जायेगी अनुमति, किया जायेगा पत्राचार

Related Articles

Back to top button