न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

कोलकाता :  लंच में वेज-नॉनवेज को लेकर बहस, टिफिन पर वेज या नॉनवेज का स्टीकर लगायें बच्चे

कोलकाता के एक नामी स्कूल में क्लासरूम में लंच के दौरान वेज और नॉनवेज लाने को लेकर बहस छिड़ गयी है.  जानकारी के अनुसार लंच टाइम के समय एक बच्चे ने दूसरे बच्चे (शाकाहारी) को चिकन सैंडविच शेयर किया.

1,062

Kolkata : कोलकाता के एक नामी स्कूल में क्लासरूम में लंच के दौरान वेज और नॉनवेज लाने को लेकर बहस छिड़ गयी है.  जानकारी के अनुसार लंच टाइम के समय एक बच्चे ने दूसरे बच्चे (शाकाहारी) को चिकन सैंडविच शेयर किया.  इसके बाद वहां मौजूद अन्य छात्रों ने सैंडविच शेयर करने वाले बच्चे के साथ मारपीट की.  इस संबंध में बच्चे ने बताया कि वह यह नहीं जानता था कि जिसके साथ चिकन शेयर कर रहा है, वह शाकाहारी है.  बात बढने पर स्कूल प्रबंधन ने एक नोटिस जारी कर छात्रों को क्लास में नॉनवेज खाना शेयर नहीं करने को कहा.   टाइम्स आफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि इस घटना के बाद उस स्कूल ने शांतिपूर्वक समस्या का समाधान कर लिया. पर अब यह समस्या शहर के सभी स्कूलों के सामने उठ खड़ी हुई है.  कई स्कूल प्रबंधन ने बताया कि टिफिन बॉक्स में वेज और नॉनवेज खाने को लेकर सामाजिक और राजनीतिक बहस तेज हो गयी है.   अभिभावकों ने खाने को लेकर गाइडलाइन तैयार करने का दबाव बनाया है.

eidbanner

कुछ स्कूल प्रबंधन ने छात्रों को क्लास में नॉनवेज लाने पर प्रतिबंध लगा दिया

Related Posts

बंगाल को तरजीह, सांसद अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के नेता होंगे

अधीर रंजन चौधरी के साथ-साथ केरल के नेता के सुरेश, पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी और तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर इस पद के लिए दौड़ में शामिल थे.

इस क्रम में कुछ स्कूल प्रबंधन ने छात्रों को क्लास में नॉनवेज लाने पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया.  कुछ ने मीट पर प्रतिबंध लगाया और मछली तथा अंडा लाने की इजाजत दी .  कुछ स्कूलों ने टिफिन शेयर करने से पहले अपने साथियों को खाने के बारे में पूरी जानकारी देने का नियम बनाया.  जानकारी दी गयी है कि कई स्कूलों में यह नियम भी लागू किया है कि  किसी समारोह के दौरान जो फूड पैकेट बांटे जायेंगे, वे पूरी तरह शाकाहारी होंग. खबरों के अनुसार सेंट्रल कोलकाता स्थित शहर का एक पुराना गर्ल्स कैथोलिक स्कूल प्रबंधन छात्राओं को घर से खाना लाने की जगह यहां की कैटिंन में बने नॉनवेज खाना खाने को प्रोत्साहित करता है. इएम बायपास-रासबिहारी स्थित एक स्कूल ने अपने छात्रों से कहा है कि वे टिफिन शेयर करने से पहले अपने साथी को जरूर बतायें कि टिफिन भेज है या नॉनवेज. बता दें कि कुछ स्कूलों ने टिफिन पर वेज या नॉनवेज स्टीकर लगाने का नियम बनाया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: