न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोलकाता-अहमदाबाद एक्सप्रेस का ठहराव, बोकारो थर्मलवासियों की आकांक्षा होगी पूरी

निर्णय का किया स्वागत

222

Bermo : धनबाद रेल मंडल अंतर्गत बोकारो थर्मल स्थित रेलवे स्टेशन पर 9 फरवरी को 19413 अप कोलकाता अहमदाबाद एक्सप्रेस टेन का ठहराव स्थानीय लोगों के लिए एक सपने के सच होने जैसा है. वर्षों से स्थानीय रेलवे स्टेशन पर हावड़ा जबलपुर शक्तिपुंज एक्सप्रेस ट्रेन के अलावा दूसरी कोई भी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव नहीं किया गया था. जबकि ट्रेन ठहराव की मांग लगतार की जा रही थी.

भाकपा के द्वारा इस मुद्दे पर कई बार आंदोलन भी किया गया और पार्टी के कई नेताओं पर रेलवे के द्वारा प्राथमिकी भी दर्ज की गयी थी. 14 फरवरी से भाकपा के द्वारा स्थानीय स्टेशन पर कोलकाता अहमदाबाद टेªन की ठहराव को लेकर एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया था और इसकी सूचना भी दी जा चुकी है. उक्त टेªन का अप में बोकारो थर्मल में ठहराव शाम को 7 बजकर 11 मिनट में और डाउन में सुबह 7 बजकर 50 मिनट में रखा गया है. उक्त ट्रेन का बोकारो थर्मल में ठहराव के बाद कोलकाता जाने के लिए शक्तिपुंज एक्सप्रेस में भीड़ कम होगी, दिन में बंगाल और गुजरात जाने वालों को सुविधा होगी.

सोमा बासु : स्थानीय कार्मेल स्कूल की शिक्षिका सोमा बासु का कहना है कि निश्चित यह एक सपने के सच होने जैसा है.

सोमा बनर्जी : प्रसिद्ध चित्रकार सोमा बनर्जी का कहना है कि यह एक बेहद अच्छी खबर है जो कि कोलकाता जाने के लिए सुकून देने वाली है.

डॉ आर द्विवेदी : डॉ आर द्विवेदी ट्रेन के ठहराव पर अपनी अलग राय रखते हुए कहते हैं कि यह चुनावी ठहराव हो सकता है और काश! चुनाव प्रत्येक वर्ष हो.

इंदरजीत सिंह : इंदरजीत सिंह का कहना है कि ट्रेन का ठहराव लंबे भाकपा के आंदोलन का परिणाम है. बोकारो थर्मल के डीवीसी कर्मी विजय शंकर झा, राजेंद्र प्रसाद सिंह, जेके सिन्हा, व्यवसायी मुकूल कुमार वर्मा, मिन्हाज अहमद, टीका राज श्रेष्ठ, राजीव सिन्हा, अनुव्रत बंद्योपाध्याय, यूनियन लीडर मो फरीद, सदन सिंह, खीरोधर प्रसाद महतो आदि ने भी ट्रेन के ठहराव का स्वागत किया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: