न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

किसानों की आय बढ़ाना है ग्राम स्वराज अभियान का मकसद- अमृत अभिराज

ग्राम सभा में संयुक्त सचिव ने ग्रामीणों को दी योजनाओं की जानकारी

440

Simdega: ग्राम स्वराज अभियान के तहत कोलेबिरा प्रखंड के रामजड़ी, पोगलोया एवं अयडेगा पाहनटोली गांव में ग्राम सभा का आयोजन किया गया. ग्राम सभा में मुख्य रूप से आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त सचिव अमृत अभिराज, उपायुक्त जटाशंकर चौधरी, उप विकास आयुक्त मनोहर मरांडी, आत्मा के निदेशक कृष्ण बिहारी उपस्थित थे.

mi banner add

इसे भी पढ़ें- आप तक पाइपलाइन से रसोई गैस पहुंचानेवाले थे सीएम साहब, थपथपायी थी अपनी पीठ, अब उन्हीं के विभाग ने…

अपनी आय दोगुनी कर सकते हैं किसान

सचिव अमृत राज ने उपस्थित ग्रामीणों को राज्य एवं केंद्र सरकार के द्वारा चलाये जा रहे विशेष योजनाओं के बारे में जानकारी दी. इस मौके पर उपायुक्त जटाशंकर चौधरी ने उपस्थित ग्रामीणों को कृषि से आय दोगुनी करने के बारे में सरकार द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने कहा कि किसान सरकारी लाभ का उठाकर कृषि में अपनी आय दोगुनी कर सकते है.

इसे भी पढ़ें-इक्फाई, राय और साईनाथ यूनिवर्सिटी नहीं मानते यूजीसी के नियम, पीएचडी और अन्य कोर्स में नियमों की अनदेखी

Related Posts

गिरिडीह : बार-बार ड्रेस बदलकर सामने आ रही थी महिलायें, बच्चा चोर समझ लोगों ने घेरा

पुलिस ने पूछताछ की तो उन महिलाओं ने खुद को राजस्थान की निवासी बताया और कहा कि वे वहां सूखा पड़ जाने के कारण इस क्षेत्र में भीख मांगने आयी हैं

ग्रामीणों के दिए गये फलदार पौधे और धान के बीज

इसके अलावे उनके द्वारा उजाला योजना, जन धन योजना आदि के बारे में जानकारी दी गयी. इस मौके पर ग्रामीणों के बीच फलदार पौधा एवं धान का बीज का वितरण किया गया. इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय भगत, प्रखंड कृषि पदाधिकारी सूबेदार सिंह, पंचायत के मुखिया, जगन्नाथ प्रसाद, शिबू साहू, डॉक्टर हिमांशु , पंचायत सेवक कुशेश्वर ओहदार के अलावे अन्य लोग उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: