National

#CAAProtests: असम में मंगलवार तक इंटरनेट सेवा पर रोक

विज्ञापन

Guwahati: नागरिकता संशोधन कानून पर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन और हिंसा जारी है. इसी क्रम में असम में शांति और कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने में सोशल मीडिया के कथित दुरुपयोग को रोकने के उद्देश्य से प्रदेश में सोमवार को अगले 24 घंटों के लिये इंटरनेट सेवा को और स्थगित रखने का फैसला किया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

गौरतलब है कि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों के बीच राज्य में बीते बुधवार से ही इंटरनेट सेवा स्थगित है.

इसे भी पढ़ें- #CAAProtest नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ पलामू में सड़क पर उतरे युवा, प्रशासन करेगा FIR

advt

सोशल मीडिया माध्यमों के अफवाहों के फैलाने की आशंका

अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह एवं राजनीतिक मामले) संजय कृष्ण ने बताया कि समूचे असम में इंटरनेट सेवाएं मंगलवार तक स्थगित रहेंगी. उनके अनुसार, ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि फेसबुक, वाट्सऐप, ट्विटर और यू-ट्यूब आदि जैसे सोशल मीडिया माध्यमों के अफवाहों को फैलाने के लिये इस्तेमाल किये जाने के साथ ही साथ तस्वीरें, वीडियो और टेक्स्ट के संप्रेषण में होने की आशंका है. इनसे आक्रोश भड़क सकता है और कानून-व्यवस्था के लिये गंभीर स्थिति बन सकती है.

राज्य में बीते बुधवार को शुरू में सिर्फ 10 जिलों में 24 घंटे के लिये इंटरनेट सेवा रोकी गयी थी, गुरुवार को इसे पूरे प्रदेश में अगले 48 घंटों के लिये बढ़ा दिया गया.

इसे भी पढ़ें- #JharkhandElection: चौथे चरण में दोपहर 3 बजे तक 56.02% मतदान, 5 सीटों पर वोटिंग खत्म, 10 पर शाम 5 बजे तक जारी

शर्ट उतारकर विरोध दर्ज किया जामिया के छात्रों ने

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में प्रदर्शन जारी है. यह विरोध कि आग दिल्ली, बंगाल, यूपी हर जगह पर फैलते जा रही है. इसी क्रम में जामिया कैंपस में पुलिस के घुसने के खिलाफ छात्रों ने पहले रविवार को रातभर दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और फिर सोमवार सुबह जामिया में कुछ छात्र शर्ट उतारकर विरोध दर्ज किया.

adv

कड़ाके की ठंड में जामिया के कुछ छात्र दिल्ली पुलिस के खिलाफ शर्टलेस प्रोटेस्ट कर रहे हैं. शर्ट उतारकर विरोध कर रहे इन छात्र की मांग है कि कल की हिंसा के लिए पुलिसवालों पर ऐक्शन हो.

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय और अलीगढ़ स्थित अलीगढ़ मुस्लिम विवि के बाद अब लखनऊ के नदवा कॉलेज में उग्र प्रदर्शन शुरू हो गया है.

दारुल उलूम नदवतुल उलेमा (नदवा कॉलेज) के मुख्य द्वार पर छात्रों और पुलिस में झड़प के हालात बनने के बाद द्वार बंद कर दिये गये हैं. अंदर से छात्र नारेबाजी कर रहे हैं और उन्होंने पुलिसवालों पर ईंट-पत्थर भी फेंके.

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button