NationalUttar-Pradesh

#CAAProtest : यूपी के कई शहरों में हिंसा, तोड़फोड़, आगजनी, पुलिस पर पथराव, फायरिंग

विज्ञापन

Lucknow : नागरिकता संसोधन कानून (CAA) पर उत्तर प्रदेश के कई शहरों में जुमे की नमाज के बाद विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया.  कई जगहों पर  हिंसा भड़कने की खबर है.  गोरखपुर, कानपुर, फिरोजाबाद ,बहराइच, हापुड़,  बुलंदशहर, अमरोहा, संभल, रामपुर,  मुरादाबाद आदि शहरों में पुलिस पर पथराव किया गया. कई गाड़ियों में आग लगा दी गयी.  कई पुलिसकर्मियों के घायल हुए हैं.

उपद्रवियों द्वारा फायरिंग भी की गयी है. कानपुर में उपद्रवियों द्वारा पुलिस पर पथराव किये जाने के बाद पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े. पुलिस ने हवाई फायरिंग की.

फिरोजाबाद में लोग पुलिस से भिड़ गये और पुलिस पर भारी पथराव किया.  कई वाहनों के आग के हवाले कर दिया गया.  गोरखपुर और हापुड़ जिले में पथराव और वाहनों में तोड़फोड़ की गयी. है अमरोहा व बुलंदशहर में भी उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव किया और फिर तोड़फोड़ की,  बुलंदशहर में जुमे की नमाज के बाद उपरकोट में प्रदर्शन और पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ की गयी.  पुलिस ने आंसू गैस छोड़कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा.

इसे भी पढ़ें : #CAAProtest  : असदुद्दीन ओवैसी ने शांति की अपील की, कहा, हमें शांति से विरोध करना है, पर पुलिस की अनुमति लेकर प्रदर्शन करें   

शनिवार को उलेमा ने बंद बुलाया  

अमरोहा भीड़ ने तीन बाइकों को आग के हवाले कर दिया. संभल के चंदौसी चौराहे पर भी प्रदर्शन किया गया. यहां पर इंटरनेट बंद कर दिया गया है. रामपुर में भी नागरिकता कानून का विरोध जारी है.  यहां शनिवार को उलेमा ने बंद बुलाया है.  मुरादाबाद में पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ नारेबाजी की गयी. प्रदर्शनकारियों ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताया.  पथराव से इन जिलों में कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. कई शहरों में मोबाइल-इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयी हैं.

इसे भी पढ़ें : #CAAProtest  : जुमे की नमाज के बाद जामा मस्जिद से प्रदर्शन मार्च निकाला गया

प्रदर्शनकारियों ने वाहनों में तोड़फोड़ की

हापुड़ और गोरखपुर जिले में  प्रदर्शनकारियों ने वाहनों में तोड़फोड़ की. उपद्रवियों ने पथराव भी किया.  पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज भी किया.  फिरोजाबाद में नागरिकता संशोधन कानून का जबरदस्त विरोध हो रहा है . इस दौरान बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गये.

पुलिस पर जबरदस्त पथराव हुआ जिसमें कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गये.  आनन-फानन में इस घटना की सूचना पुलिस के आला अधिकारियों को दी गयी.  पुलिस की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची.  लेकिन, उपद्रवियों ने पुलिस और आम जनता की कुछ गाड़ियों में आग लगा दी.  उपद्रवियों ने दमकल की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की है.

इसे भी पढ़ें : #UnnaoRapeCase: पीड़िता को मिला न्याय, सेंगर को उम्रकैद व 25 लाख का जुर्माना 

Telegram
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close