National

#CAAProtest  : असदुद्दीन ओवैसी ने शांति की अपील की, कहा, हमें शांति से विरोध करना है, पर पुलिस की अनुमति लेकर प्रदर्शन करें   

Hyderabad : CAA के विरोध में देशभर में हो रहे विरोध-प्रदर्शन के बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने लोगों ते शांति अपील की है. खबरों के अनुसार ओवैसी ने पार्टी की एक बैठक में कहा, हमें शांति से CAA का विरोध करना है.

Jharkhand Rai

हम पुलिस की अनुमति लेकर विरोध करें. हैदराबाद में नागरिकता कानून (CAA) को लेकर पार्टी की  बैठक में ओवैसी ने कहा, हमें इस कानून का पुरजोर विरोध करना है. लेकिन पुलिस की अनुमति लेकर और शांति से करेंगे.

कहा कि आप जानते हैं कि लखनऊ, दिल्ली और मंगलुरु में पुलिस की बर्बरता और हिंसा हुई. इसमें दो मुसलमानों की मौत हो गयी. इस क्रम में ओवैसी ने कहा कि अगर हिंसा होती है तो हम इसकी निंदा करेंगे और इससे खुद को अलग कर लेंगे.

इसे भी पढ़ें : #CAAProtest  : जुमे की नमाज के बाद जामा मस्जिद से प्रदर्शन मार्च निकाला गया

Samford

हम CAA के विरोध में हैं , लेकिन हिंसा का समर्थन नहीं  : मायावती 

यूपी में बसपा चीफ मायावती ने कहा है कि वह इस कानून(CAA) के विरोध में हैं लेकिन उनकी पार्टी इसके खिलाफ हिंसा का समर्थन नहीं करती.  मायावती ने   हिंसा ना फैलाने की अपील करते हुए कहा, हमने शुरू से ही इसका विरोध किया है.  हम अब भी इसके विरोध में खड़े हैं. लेकिन अन्य पार्टियों की तरह हम सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने या किसी भी तरह की हिंसा में विश्वास नहीं करते हैं.

जान लें कि गुरुवार को यूपी के कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए.  लखनऊ में हिंसक प्रदर्शन में एक व्यक्ति की मौत भी गयी, राजधानी में 16 पुलिसकर्मी समेत 30 लोग घायल हुए थे. पूरे यूपी में कुल 3000 लोग हिरासत में लिये गये हैं.  अलग-अलग जिलों में बड़ी संख्या में लोगों को पुलिस ने हिरासत में रखा है.  संभल में एसपी सांसद शफीकुर्रहमान बर्क पर भी केस दर्ज किया गया है.  सीएम योगी ने साफ कहा है कि उपद्रवियों की संपत्ति जब्त कर नुकसान की भरपाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ें : #IndiaAgainstCAA: देशभर में प्रदर्शन, हिरासत में रामचंद्र गुहा-योगेंद्र यादव, कई जगहों पर #Section144 लागू

 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: