न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#CAA_Violence :  दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर के बाद भजनपुरा में हिंसा,  हेड कॉन्स्टेबल की मौत, DCP के घायल होने की खबर

रतनलाल गोकुलपुरी थाने में तैनात थे. हालात बेकाबू होने पर घटनास्थल पर अर्द्धसैनिक बल को बुलाया गया है.  CAA के खिलाफ दिल्ली में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास भी पत्थरबाजी हुई.

75

NewDelhi :  नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ दिल्ली के गोकुलपुरी थाना क्षेत्र के मौजपुर  इलाके में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच पत्थरबाजी में घायल हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की मौत होने की खबर है.   शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा भी घायल हो गये हैं.  CAA के खिलाफ दिल्ली के मौजपुर के बाद भजनपुरा में भी झड़पें हुई. प्रदर्शनकारियों ने वहां खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया.

रतनलाल गोकुलपुरी थाने में तैनात थे. हालात बेकाबू होने पर घटनास्थल पर अर्द्धसैनिक बल को बुलाया गया है.  CAA के खिलाफ दिल्ली में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास भी पत्थरबाजी हुई. जानकारी के अनुसार रविवार की तरह की सोमवार को भी पत्थरबाजी की घटनाएं हुई. .  CAA  के समर्थक और विरोधियों दोनों ने एक-दूसरे पर पथराव किया. यह घटना मौजपुर मेट्रो स्टेशन के नजदीक कबीर नगर इलाके का है. यह क्षेत्र मुस्लिम बहुल बताया जा रहा हैं.

इसे भी पढ़ें : #CAA_Protest: दिल्ली के जाफराबाद में हिंसा भड़की, उपद्रवियों ने 10 से ज्यादा गाड़ियां फूंकी,  मौजपुर में फायरिंग

  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुख जाहिर किया 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटना पर दुख जाहिर करते हुए केंद्र सरकार और उपराज्यपाल से उचित कदम उठाने को कहा है. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि दिल्ली के कई इलाकों से शांति व्यवस्था और सद्भाव बिगड़ने की जानकारी सामने आ रही है जोकि दुखद है. मैं माननीय उपराज्यपाल और माननीय केंद्रीय गृहमंत्री से अपील करता हूं कि वह दिल्ली की कानून व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए तुरंत कदम उठायें.

पुलिस के अधिकारियों के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने  आग बुझाते समय दमकल की एक गाड़ी को  नुकसान पहुंचाया.   CAA के खिलाफ बड़ी संख्या में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने रविवार को सड़क अवरुद्ध कर दी थी जिसके बाद जाफराबाद में CAA  के समर्थकों और विरोधियों के बीच झड़प शुरू हो गयी थी.

दिल्ली के कई अन्य इलाकों में भी ऐसे ही धरने शुरू हो गये हैं. इस बीच एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक लड़का हाथ में तमंचा लेकर फायरिंग कर रहा है. मौजपुर से जाफराबाद वाली सड़क पर यह फायरिंग की गयी है.वीडियो में मौजपुर से जाफराबाद वाली सड़क पर एक लड़का हाथ में तमंचा लेकर फायरिंग करता हुआ दिखा. लड़का पुलिस के सामने फायरिंग कर रहा था. इस लड़के ने तकरीबन 8 राउंड फायरिंग की. पुलिसवालों ने लड़के को रोकने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं रूका और ताबड़तोड़ फायरिंग करता रहा.  

इसे भी पढ़ें : ट्रंप की भारत यात्रा के पीछे का असली खेल

 

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like