न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#CAA_Protest: दिल्ली के जाफराबाद में हिंसा भड़की, उपद्रवियों ने 10 से ज्यादा गाड़ियां फूंकी,  मौजपुर में फायरिंग

लड़का पुलिस के सामने फायरिंग कर रहा था. इस लड़के ने तकरीबन 8 राउंड फायरिंग की. पुलिसवालों ने लड़के को रोकने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं रूका और ताबड़तोड़ फायरिंग करता रहा.

63

NewDelhi :   राजधानी दिल्‍ली के मौजपुर इलाके में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ और विरोध में हो रहा प्रदर्शन सोमवार को  फिर हिंसक हो गया. दो गुटों के बीच मौजपुर चौक पर पत्‍थरबाजी हुई. इसके बाद उपद्रवियों ने दो वाहनों में आग लगा दी और एक ऑटो में भी तोड़फोड़ की. जानकारी के अनुसार उग्र प्रदर्शनकारियों ने एक घर को भी आग के हवाले कर दिया. उत्‍तेजित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े.

इसे भी पढ़ें : #Namaste_Trump : प्रेसिडेंट ट्रंप का भारत आना, एक बहुत बड़ा अवसर… भारत-अमेरिका संबंधों का नया अध्याय है : पीएम मोदी

एक लड़के ने  तमंचा लेकर 8 राउंड फायरिंग की 

इस बीच एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक लड़का हाथ में तमंचा लेकर फायरिंग कर रहा है. मौजपुर से जाफराबाद वाली सड़क पर यह फायरिंग की गयी है. वीडियो में मौजपुर से जाफराबाद वाली सड़क पर एक लड़का हाथ में तमंचा लेकर फायरिंग करता हुआ दिखा. लड़का पुलिस के सामने फायरिंग कर रहा था. इस लड़के ने तकरीबन 8 राउंड फायरिंग की. पुलिसवालों ने लड़के को रोकने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं रूका और ताबड़तोड़ फायरिंग करता रहा.

hotlips top

जाफराबाद में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे लोग हिंसक हो गये

उधर जाफराबाद में  CAA  के खिलाफ धरने पर बैठे लोग आज फिर हिंसक हो गये. खबर है कि पुलिस पर पथराव के बाद प्रदर्शनकारियों ने जाफराबाद में दस गाड़ियों में भी आग लगा दी.  चांद बाग में भी प्रदर्शनकारियों ने कुछ वाहनों को फूंक दिया  है.  सुबह दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्रर ने कमान संभालते हुए प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की थी लेकिन जब प्रदर्शनकारी नहीं माने तो पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैसे के गोले छोड़े दागे. सोमवार सुबह से ही जाफराबाद में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है.  वहीं मौजपुर में बाजार बंद है लेकिन कुछ दुकानें खुली थी.

इसे भी पढ़ें :   #Namaste_Trump : ट्रंप ने मोटेरा स्टेडियम में कहा, नरेंद्र मोदी चैंपियन हैं… काफी टफ हैं… लाखों की भीड़ देख गदगद हुए

30 may to 1 june

मौजपुर- बाबरपुर मेट्रो के प्रवेश व निकास द्वारा बंद

जाफराबाद में रविवार को हुई हिंसा के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने सोमवार को जानकारी दी थी कि जाफराबाद और मौजपुर- बाबरपुर मेट्रो के प्रवेश व निकास द्वारा बंद कर दिये गये हैं.  इन स्टेशनों पर मेट्रो नहीं रुकेगी.  रविवार को प्रदशर्नकारियों ने यमुनापार में चार सड़के बंद कर दी थी जिसके बाद ईस्ट दिल्ली की सड़के पूरी तरह से जाम हो गयी थीं। शनिवार रात को महिलाओं ने जाफराबाद मुख्य रोड बंद किया था.

यह लगातार दूसरा दिन है जब इस इलाके में हिंसक प्रदर्शन किया गया है. मौके पर बड़ी संख्या में मौजूद पुलिस बल ने समूहों को शांत कराने के भी लगातार प्रयास किये. दिल्ली मेट्रो ने इलाके में असहज शांति छायी रहने के बीच जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर स्टेशनों पर प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिये.

जाफराबाद के मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास रविवार को रुक-रुक कर करीब दो घंटे तक पथराव हुआ.  इस बीच पुलिस ने करीब छह राउंड आंसू गैस के गोले छोड़े, लेकिन बेअसर साबित होता रहा। बेकाबू हालत को देखते हुए भारी संख्या में अध्र्य सैनिक व पुलिस बल बुलाया गया. फिर वहां से दोनों पक्ष के प्रदर्शनकारियों को खदेड़कर हालत को काबू किया गया.

इसे भी पढ़ें : कांग्रेस के भीतर उठ रहे नेतृत्व के सवाल को नजरअंदाज करना आत्मघाती साबित हो सकता है

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like