न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#CAA : बिजनौर पहुंचीं प्रियंका गांधी, कहा, भारतीयता का सबूत मांगने की इजाजत किसी को नहीं

रविवार को प्रियंका गांधी अचानक उत्तर प्रदेश के बिजनौर पहुंचीं. वहां उन्होंने  CAA को लेकर हाल में हुई हिंसा में मारे गये दो लोगों के परिवारों से मुलाकात की.  

59

Lucknow : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि भारतीयता का सबूत मांगने की इजाजत किसी को नहीं है. बता दें कि रविवार को प्रियंका गांधी अचानक उत्तर प्रदेश के बिजनौर पहुंचीं. वहां उन्होंने  CAA को लेकर हाल में हुई हिंसा में मारे गये दो लोगों के परिवारों से मुलाकात की.  कांग्रेस के स्थानीय नेताओं के अनुसार प्रियंका  बिजनौर के नहटौर इलाके पहुंचीं और CAA Protest को लेकर हुई हिंसा में मारे गये लोगों के परिवारों से मिलीं.

इसी क्रम में  उन्होंने कहा कि भारतीयता का जो सबूत है उसको मांगने की इजाजत किसी को नहीं है. इस संबंध में यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने  भाषा को बताया कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इलाके के लोगों से बातचीत की.

इसे भी पढ़ें : #CAA : कांग्रेस ने पीएम मोदी के आरोपों का जवाब दिया,  डर व अनिश्चितता का माहौल गृह मंत्री ने पैदा किया

इंडिया गेट पर विद्यार्थियों द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन में शामिल हुईं

पिछले दिनों कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी संशोधित नागरिकता कानून और प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी राष्ट्रीय नागरिक पंजी के खिलाफ   इंडिया गेट पर विद्यार्थियों द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन में शामिल हुईं और उन्होंने सरकार पर गरीब विरोधी होने का आरोप लगाया था.

उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून और एनआरसी गरीबों के खिलाफ है.  इससे गरीबों पर सबसे ज्यादा असर पड़ेगा.  उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि हर व्यक्ति अपनी नागरिकता साबित करने के लिए उसी तरह लाइन में खड़ा हो, जिस तरह वह नोटबंदी के बाद खड़ा हुआ था.

जान लें कि बड़ी संख्या में लोग नये नागरिकता कानून और प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी एनआरसी के खिलाफ अपना असंतोष प्रकट करने के लिए यहां इंडिया गेट पर पहुंचे थे. आजादी, ‘नो एनआरसी, ‘नो CAA  के नारे लगाते हुए प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि नया कानून वापस लिया जाये.

इसे भी पढ़ें : #CAA_NRC प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झूठ बोल रहे हैं या गृहमंत्री अमित शाह ने देश को गुमराह किया

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like