Lead NewsNationalNEWSTOP SLIDERWest Bengal

By-Poll Results 2022 में BJP हुई साफ, बिहार में RJD, महाराष्ट्र में कांग्रेस और बंगाल में TMC का चला जादू

बंगाल की बालीगंज विधानसभा सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो जीते

By-Poll Results 2022, New Delhi : देश की एक लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों में से चार सीटों के नतीजे आ चुके हैं. चारों राज्यों में बीजेपी प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा है.
पश्चिम बंगाल के आसनसोल लोकसभा सीट से शत्रुघ्न सिन्हा और बालीगंज विधानसभा सीट से बाबुल सुप्रियो की जीत हुई है. इसके साथ ही बिहार के बोचहां सीट से राजद के प्रत्याशी अमर पासवान ने जीत हासिल की है.

इसे भी पढ़ें : Super Speciality Sadar Hospital – तीन साल से हाईकोर्ट को गुमराह कर रहा विभाग, नहीं हो सका हैंडओवर

जनता ने भाजपा के अहंकार को नष्ट किया: बाबुल सुप्रियो

Chanakya IAS
Catalyst IAS
SIP abacus

बालीगंज विधानसभा चुनाव में जीत के बाद टीएमसी प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो ने कहा कि दीदी (ममता बनर्जी) ने जमीन पर काम करने के लिए हमारा मार्गदर्शन किया. हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कोने-कोने में मेहनत की.
उन्होंने बीजेपी की हार के लिए ईंधन की कीमतों को भी जिम्मेदार बताया. बाबुल ने कहा कि आज जनता ने भाजपा के अहंकार को नष्ट कर दिया है. भाजपा की नीतियां देश विरोधी है. जीत का श्रेय ममता बनर्जी को जाता है.

The Royal’s
MDLM
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें : Jamshedpur: कैट के राष्‍ट्रीय सच‍िव सुरेश सोंथालिया ने पीएम मोदी से किया आग्रह- श्री हनुमान जन्मोत्सव पर सार्वजनिक अवकाश घोषित हो

अग्निमित्रा पॉल बोलीं- कुछ कमियां थी, जिसके कारण हार मिली

आसनसोल लोकसभा सीट से भाजपा की प्रत्याशी अग्निमित्रा पॉल ने चुनाव में हार के बाद कहा कि हमारी तरफ से कुछ कमियां थीं जिसके कारण हमें हार का सामना करना पड़ा. जनता का फैसला मान्य होगा.
कुछ स्थानों पर धांधली के कुछ मामले देखे गए लेकिन केंद्रीय बलों ने वास्तव में अच्छा काम किया. हम आने वाले दिनों में जमीनी स्तर पर काम करेंगे.

इसे भी पढ़ें : खगड़िया में सड़क दुर्घटना में बाइक सवार दो युवकों की मौत, एक घायल

कोल्हापुर उत्तरी विधानसभा सीट से जयश्री जाधव जीतीं

वहीं, महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तरी विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी जयश्री जाधव को 18 हजार से अधिक वोटों से जीत हासिल हुई है. उन्होंने भाजपा के सत्यजीत कदम को हराया है.
फिलहाल, छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ विधानसभा सीट पर काउंटिंग जारी है. बता दें कि चार राज्यों की 5 सीटों पर उपचुनाव के लिए 12 अप्रैल को मतदान हुआ था.

Related Articles

Back to top button