न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाकर मोदी ने विपक्ष के मुंह पर कालिख पोत दी : सांसद रविंद्र पांडे

200

Dhanbad : टाउन हॉल में बीजेपी ओबीसी मोर्चा ने गुरुवार को प्रमंडलीय कार्यक्रम का आयोजन कर पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का आभार जताया. इस मौके पर  सांसद पीएन सिंह, गिरिडीह सांसद रविन्द्र कुमार पांडेय, जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह, पिछड़ी जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमरदीप यादव एवं जिलाध्यक्ष कुमार अंकेश राज सहित कई नेता उपस्थित थे. वहीं, सांसद पीएन सिंह ने कहा कि वीपी सिंह जब प्रधानमंत्री बने थे, तो उन्होंने मंडल कमीशन की स्वीकृति दी थी, पर लागू नहीं हुआ. इसे यदि किसी ने लागू किया है, तो वह है बीजेपी  सरकार. वहीं, गिरिडीह सांसद रविंद्र पांडे ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाकर विपक्ष के मुंह पर कालिख पोतने का काम किया है. केंद्रीय सूची में शामिल जातियों की संख्या के अनुरूप सही अनुपात में आरक्षण दिलाना, इसका वर्गीकरण करना, आजादी के बाद एससी-एसटी आयोग की तरह ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाना बहुत ही बड़ा  कार्य है.

ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाकर मोदी ने विपक्ष के मुंह पर कालिख पोत दी : सांसद रविंद्र पांडे

इसे भी पढ़ें- अपने संसदीय क्षेत्रों में बेहतर रेल सुविधा को लेकर सांसदों ने की रेल जीएम के साथ बैठक

मोदी सरकार ने काबिले तारीफ काम किया : अंकेश राज

palamu_12

मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमरदीप यादव ने कहा कि संविधान का 123वां संशोधन बीजेपी सरकार ने किया है. केंद्र सरकार ने एक नया अनुच्छेद 338 को जोड़ा है. इससे लोगों को काफी लाभ मिलेगा.  वहीं, पिछड़ी जाति मोर्चा के अध्यक्ष अंकेश राज ने कहा कि जो कार्य मोदी सरकार ने किया है, वह काबिले तारीफ है . पिछली कांग्रेस सरकार में यह हो सकता था, लेकिन उनकी मंशा कभी नहीं रही. कांग्रेस यह कभी नहीं चाहती है कि पिछड़ा वर्ग आगे आये. हमारी आबादी देश में 56 प्रतिशत है. यदि वे समाज को संवैधानिक दर्जा दे पाते, तो आज इस समाज से भी सैकड़ों सांसद, विधायक, मंत्री और बुद्धिजीवी होते. इस बिल को दोनों सदनों में पारित करने के लिए उनका धन्यवाद देने के उद्देश्य से पिछड़ा जाति मोर्चा की प्रमंडलीय बैठक आयोजित की गयी है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: