JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

रांची स्मार्ट सिटी: 42 प्लॉट और 218 एकड़ जमीन बिक्री के लिए उपलब्ध

17 नवंबर को करा सकते हैं निबंधन

Ranchi :  रांची स्मार्ट सिटी के एबीडी क्षेत्र में विभिन्न प्रकार के प्लॉट्स के दूसरे चरण के ई ऑक्शन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. इस बार कुल 42 प्लॉट्स मिलाकर 218 एकड़ जमीन की ई-नीलामी का एनआइटी प्रकाशित किया गया है. जिसमें संस्थागत, व्यावसायिक, मिक्स यूज, पब्लिक और सेमी पब्लिक इत्यादि प्रकार के प्लॉट्स हैं. होटल, मेडिकल कॉलेज, शिक्षण संस्थान, मॉल इत्यादि के लिए जमीन ले सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः सावधान : दुर्गा पूजा में चिन्हित स्थलों पर ही करें गाड़ी पार्किंग, नहीं तो लगेगा जुर्माना

advt

 

ई ऑक्शन के इच्छुक बीडर रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन के ई ऑक्शन पोर्टल eauction.rsccl.in पर 9 अक्टूबर 2021 से 17 नवंबर 2021 तक निबंधन करा सकते हैं. इससे जुड़ी अतिरिक्त जानकारी कॉरपोरेशन की वेबसाइट rsccl.in से भी प्राप्त की जा सकती है. वहीं इस ई ऑक्शन प्रक्रिया की प्री बिड मीटिंग के लिए 28 अक्टूबर 2021 की तिथि निर्धारित की गयी है.  29 अक्टूबर 2021 से बिड डॉक्यूमेंट को ऑनलाइन सबमिट किया जा सकता है. इसके जमा करने की अंतिम तिथि 25 नवंबर 2021 है.

इसे भी पढ़ेंः 41.71 करोड़ खर्च कर राजधानी के वार्डों में बिछाएंगे पेवर ब्लाक और बदलेंगे रोड की सूरत

 

दूसरे चरण के ई ऑक्शन प्रक्रिया में अधिक से अधिक निवेशक भाग लें, इसको लेकर पिछले दिनों रांची में इन्वेस्टर्स मीट आयोजित किया गया था. संभव है कि रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन जल्द देश के दूसरे शहरों में भी इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन करेगा. प्रथम चरण में भी देश के कई शहरों में इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन किया गया था. जिसके बाद ऑक्शन प्रक्रिया में रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन को सफलता मिली थी. कुल 9 बड़े प्लॉट्स का ऑक्शन किया गया था.

 

गौरतलब है कि स्मार्ट सिटी एरिया में आधारभूत संरचना का कार्य तेजी से चल रहा है और अंतिम दौर में है. 656 एकड़ जमीन में विकसित हो रहे इस विश्वस्तरीय आधारभूत संरचना के बाद रांची की वैश्विक पहचान बनेगी.

इसे भी पढ़ेंः रेलयात्री ध्यान दें ! त्योहारों पर मिलेगा कंफर्म टिकट, रेलवे ने हटिया-गोरखपुर सहित शुरू की ये 26 ट्रेनें, देखें लिस्ट

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: