NEWS

कारोबारी का अपहरण: पांच बदमाशों ने किया है अगवा, 5 लाख रुपये मांगी फिरौती

Giridhi. गिरिडीह-जमुआ रोड के द्वारहपरी बाजार से शनिवार देर शाम एक दुकानदार का अपहरण कर लिया गया था. अब इस मामले में रविवार को फिरौती मांगी गई है. जिस युवक का अपहरण किया गया है उसका नाम हिमांशु उर्फ पवन मंडल  है. 

हिमांशु के भाई अमृत मंडल से फोन कर पांच लाख की फिरौती मांग की गई है. इस बीच पुलिस को जानकारी मिलने के बाद साथ बिरनी थाना की पुलिस हिमांशु के तलाश में जुट गई है. हिमांशु मंडल की द्वारपहरी बाजार में एक इलेक्ट्रॉनिक की दुकान है. हिमांशु मंडल शनिवार की देर शाम पौने आठ बजे दुकान पर बैठा था. इसी दौरान सफेद रंग के एक गाड़ी से पांच अज्ञात लोग आए, इनमें से एक पुलिस के वर्दी में था. वर्दी पहने युवक ने हिमांशु का कॉलर पकड़ कर उसे दुकान से निकाला और गाड़ी में बैठाकर वहां से निकल गया.

advt

भाई को मिली जानकारी 

पुलिस की वर्दी पहने अपराधी द्वारा गाड़ी में बैठाने के कारण दुकानदार हिमांशु ने हल्ला नहीं किया. स्थानीय कारोबारियों ने भी यही सोचा कि संभवत साइबर क्राइम के मामले से जुड़ा होने के कारण पुलिस हिमांशु मंडल को ले गई है. इस बीच हिमांशु जब काफी देर तक नहीं लौटा तब उसका भाई अमृत दुकान पहुंचा. इस दौरान अमृत को बाजार के कुछ दुकानदारों से जानकारी मिली कि एक वर्दी पहना व्यक्ति उसे सफेद रंग की गाड़ी में बैठाकर ले गया है.

इसे भी पढ़ें- अमेरिकी मीडिया का दावा: चीनी राष्ट्रपति के इशारे पर हुई थी झड़प, गलवान में 40 नहीं चीन के 60 सैनिक मारे गए थे

जानकारी के अनुसार, कारोबारी का अपहरण करने वालों ने हिमांशु के भाई को अलग-अलग वक्त पर फोन कर अलग-अलग जगह बुलाया. फोन कर पहले कोडरमा तिलैया बुलाया गया. इसके बाद गिरिडीह फिर देर रात करीब दो बजे फोन कर भाई को अपहरण करने की जानकारी दी और पांच लाख की मांग की. इसके बाद अमृत ने भाई को तलाशते हुए बिरनी थाना पहुंचा, लेकिन कोई पता नहीं चला. हालांकि बिरनी थाना पुलिस ने पूछताछ के लिए हिमांशु के साले बिमलचंद मंडल को थाना में रखा है.

बताया जा रहा है कि हिमांशु मंडल जामताड़ा जिले का रहने वाला था, लेकिन द्वारपहरी में दुकान चलाता था, हिमांशु अपने भाई अमृत के साथ मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के महेशपुर स्थित ससुराल गणेश मंडल के यहां रहता था. जानकारी के अनुसार, जमुआ-गिरिडीह रुट के जिस द्वारपहरी बाजार से इलेक्ट्रिक कारोबारी हिमांशु मंडल का अपहरण किया गया है. वह जिले के तीन थाना क्षेत्रों में पड़ता है. इसमें मुफ्फसिल और जमुआ व बिरनी शामिल है. लेकिन जानकारों की माने तो अपहरण की घटना बिरनी थाना क्षेत्र से होने की बात सामने आई है. फिलहाल बिरनी थाना पुलिस इलाके के एसडीपीओ विनोद महतो के और उनकी टीम हिमांशु का पता लगाने में जुटी हुई है.

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: