न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

तीन पर्यटन स्थलों के लिए निगम ने शुरू की बस सेवा

सिर्फ छुट्टी दिन ही चलेंगी बसें

2,169

Ranchi: नए साल के उपलक्ष्य में बड़ी संख्या में लोग पर्यटक स्थलों की ओर रुख करते हैं. इसको ध्यान में रख रांची नगर निगम ने रविवार से सिटी बस सेवा शुरू की है. यह बसें राजधानी के दो (ओरमांझी जू एवं बॉयोडाईवर्सिटी पार्क) और खूंटी जिला स्थित पंचघाघ पर्यटक स्थल तक चलायी जायेंगी. ये बस सेवा सरकारी अवकाश वाले दिनों में ही लोगों को दी जायेगी. विभिन्न स्थलों के लिए अलग-अलग किराया निर्धारित किए गए हैं. निगम की यह योजना अगर सफल होती है, तो भविष्य में पर्यटन स्थल जानेवाले लोगों को विशेष पैकेज देने की भी बात कही गयी है.

अलग-अलग राशि हैं निर्धारित

अपर नगर आयुक्त गिरिजा शंकर ने बताया कि निगम की ओर से बनाये गये पैकेज के तहत उपरोक्त तीन पर्यटक स्थलों के लिए प्रति व्यक्ति अलग-अलग राशि निर्धारित की गयी है. इसमें ओरमांझी जू के लिए करीब 50 रुपये और बॉयोडाइवर्सिटी पार्क के लिए 60 रुपये किराया निर्धारित किया गया है. वही पंचघाघ जाने के लिए बसों को रिजर्व करने का निर्देश ड्राइवरों को देने की बात कही गयी है. यहां जाने वाले लोगों या परिवार को 2500 रुपये खर्च करने के साथ बस में पेट्रोल भी स्वंय का भराना होगा.

किस दिन चलेंगी बसें

राजधानीवासियों को निगम यह विशेष सुविधा फिलहाल अवकाश वाले दिनों ( 1 जनवरी, 26 जनवरी, 15 अगस्त, सरकारी अवकाश) में दे रहा है. यह बसें सुबह आठ बजे से रातू रोड और रांची रेलवे स्टेशन से चलायी जायेंगी. उनके मुताबिक अगर योजना सफल होती है, तो भविष्य में पर्यटक पर जाने वाले लोगों को निगम विशेष पैकेज देने पर भी विचार कर सकता है.

इसे भी पढ़ेंः रघुवर सरकार के कार्यकाल में विकास योजनाएं छूटी पीछे, पब्लिसिटी को प्रायोरिटी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: