न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

निगम ने शुरू की रिम्स से रेलवे स्टेशन के बीच बस सेवा

33

Ranchi: राज्य के आम लोगों को राहत देते हुए रांची नगर निगम ने शहर के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स से रेलवे स्टेशन तक सिटी बस का परिचालन शुरू किया है. यह सिटी बस रिम्स से खेलगांव, कांटाटोली चौक होते हुए स्टेशन तक चलेगी. रिम्स से कांटा टोली चौक बस का भाड़ा 5 रूपये निर्धारित किया गया है. वही स्टेशन तक का भाड़ा 10 रूपया होगा. ऐसा होने से ऑटोचालकों के मनमानी भाड़े पर लगाम लगना संभव हो सकेगा. मालूम हो कि इस रूट पर एक ऑटोचालक प्रति यात्री 30-40 रुपया ऑटो चालक वसूलते हैं. निगम की तरफ से लोगों के लिए यह सौगात बुधवार से शुरू हो गयी. दिन के 11 बजे रिम्स से बस खुल कर 11.30 बजे रांची रेलवे स्टेशन पहुंची.

ऑटो चालकों ने किया विरोध

निगम द्वारा शुरू किये गये इस सेवा का पहले ही दिन रेलवे स्टेशन के ऑटो चालकों ने जबरदस्त विरोध किया. ऑटो चालको का कहना था कि निगम की इस सेवा के शुरू होने से उनके जीविका पर नकारात्मक असर पड़ेगा. निर्णय लिया है कि किसी भी हाल में निगम को रेलवे स्टेशन से बस नहीं चलाने देंगे. हालांकि ऑटो चालकों के विरोध को देखते हुए निगम अधिकारियों ने अपने इंफोर्समेंट टीम को रेलवे स्टेशन भेजा. ऑटो चालकों को चेताया कि विरोध करने वाले ऑटो चालक के परमिट को रद्द किया जायेगा. साथ ही उन पर एफआइआर भी की जायेगी. इसके बाद ऑटो चालक शांत हुए.

प्रतिदिन दो सिटी बसें चलेंगी इस रूट पर 

रिम्स से रेलवे स्टेशन के बीच शुरू हो रही इस सेवा के तहत दो सिटी बसें प्रतिदिन इस रूट पर चला करेंगी. एक बस सुबह रिम्स से खुलेगी. दूसरी बस रेलवे स्टेशन से खुलेगी. बसों के आवागमन का रास्ता रिम्स से बूटी मोड़,  कोकर चौक,  कांटाटोली होते हुए रेलवे स्टेशन तक का है.

इसे भी पढ़ेंः 2022 तक देश के सभी कॉलेजों के नैक मूल्यांकन का लक्ष्य

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: