DeogharJharkhand

देवघर में बस ऑनर एसोसिएशन की बैठक, भीड़भाड़ वाली जगहों पर ऑटो चलाने पर नाराजगी

Deoghar: हाई कोर्ट के आदेश के बावजूद लगातार ऑटो और ई रिक्शा का परिचालन देवघर से बासुकीनाथ तक धड़ल्ले से हो रहा है. खास कर लक्ष्मीपुर चौक, मंदिर, सीता होटल, बिलासी आदि जगहों से यह परिचालन निरंतर हो रहा है. उक्त बातें बस ऑनर एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेशानंद झा ने कही. उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट का आदेश है कि कोई भी छोटी गाड़ी खास कर ऑटो का परिचालन 6 सीटर 16 किमी और 9 सीटर 25 किमी से ज्यादा नहीं होना है. बावजूद इसके लगातार भीड़भाड़ वाले इलाके से ऑटो वाले कांवरियों को लेकर बासुकीनाथ जा रहें हैं.

श्री झा ने कहा कि दो वर्षों के बाद श्रावणी मेला लगा है. मेला से पूर्व एसोसिएशन के साथ जिला के अधिकारी की बैठक भी हुई है पर बैठक में लिए गए एक भी निर्णय को धरातल पर नहीं उतारा जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:करियर चुनने में खुद के दिल की आवाज सुनें, बोले माली गणराज्य के भारतीय राजदूत अंजनी कुमार

छोटी गाड़ियों के लंबी दूरी के परिचालन पर रोक लगाने के लिए अविलंब दंडाधिकारी नियुक्त कर सभी के कागजों की जांच करते हुए इस पर रोक लगवाया जाए. एसोसिएशन के महामंत्री बिनोद झा ने कहा कि यह सरासर हाईकोर्ट के निर्णय का उलंघन है. इस पर रोक लगानी चाहिए. इसको लेकर जिला और प्रमंडल के अधिकारियों से मुलाकात करूंगा.

बावजूद अगर प्रशासन इस ओर संज्ञान लेते हुए ध्यान नहीं देती है तो सभी बस ऑनर अपनी गाड़ियों को खड़ा कर चक्का जाम कर देंगे. बताते चलें की देवघर से बासुकीनाथ की दूरी लगभग 45 किलोमीटर है. ऐसे में छोटी गाड़ियों में ज्यादा पैसेंजर बैठाने से लगातार सड़क एक्सीडेंट भी हो रहा है और लोग हताहत भी हो रहें हैं.

इसे भी पढ़ें:झारखंड विधानसभा में राष्ट्रपति चुनाव के लिए झारखंड विधानसभा में 80 विधायकों ने डाला वोट

Related Articles

Back to top button