न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बस किराये में 30 फीसदी की वृद्धि, 11 सितंबर से लागू होगा नया किराया, 10 को बंद रहेगा परिचालन : बस एसोसिएशन

एसी बस में एक रुपये 70 पैसे प्रति किमी और नॉन एसी बस में एक रुपये 30 पैसे प्रति किमी लेने का फैसला

1,329

Ranchi : हजारीबाग बस एसोसिएशन ने बस किराये में वृद्धि करने का निर्णय लिया है. रविवार को इस मसले पर एसोसिएशन की बैठक हजारीबाग के स्काई लॉक होटल में हुई.  इसमें डीजल की कीमत में हुई अप्रत्याशित वृद्धि के कारण बस किराये में वृद्धि करने पर सहमति बनी. निर्णय लिया गया कि पूर्व के किराये में 30 फीसदी वृद्धि की जायेगी, जो प्रति किलोमीटर की दर से तय होगा.  नॉन एसी बस में एक रुपये 30 पैसा प्रति किलोमीटर और एसी बस में एक रुपये 70 पैसे प्रति किलोमीटर लेने का निर्णय लिया गया है. नया किराया 11 सितंबर से लागू होगा.

बढ़ा हुआ किराया नहीं देने पर बस मालिक से वसूला जाएगा जुर्माना

बैठक में निर्णय लिया गया कि जो बस बढ़ा हुआ किराया नहीं लेंगे उनके बस मालिक से दो हजार रुपये जुर्माना वसूले जाएंगे.  बस किराया लेने और जुर्माना वसूलने के लिये कमेटी बनाई गई है. कमेटी में  विजय सिन्हा, विकास यादव, आशिष यादव, अरूण यादव, असद परवेज, राजकुमार, प्रेम गोप, मुन्ना यादव, रुचू यादव, कन्हैया गोप, अरविंद  और अमित यादव को शामिल किया गया है. बैठक में यह फैसला हुआ कि भाड़ा बढ़ाने पर यदि प्रशासन या कोई नेता के द्वारा कोई कार्रवाई की जाती है तो ऐसे में बस का परिचालन बंद कर दिया जायेगा.

14 सितंबर को रांची जिला प्रशासन से मिलेगा एसोसिएशन

palamu_12

बैठक में कहा गया कि रांची के बसों के परिचालन में कठिनाई हो रही है. चूंकि बस नामकुम होकर आ रही है. इसके लिये 14 सितंबर को रांची जिला प्रशासन से मिलने का निर्णय लिया गया. चंदा पर रोकथाम के लिये कमेटी बनाई गई. जिसमें असद परवेज, राणा प्रताप, विनय सिन्हा, राजकुमार कुशवाहा, सरोज मेहता, अरूण यादव, सुबोध कुमार सिन्हा, विकास याद और प्रदीप कुमार को रखा गया है. यह कमेटी चंदा पर रोकथाम के लिये प्रशासन से मिलेगी. वहीं डीजल की कीमत में वृद्धि के खिलाफ 10 सितंबर को बस नहीं चलाने का निर्णय लिया गया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: