BiharNationalUttar-Pradesh

बिहार अपने घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों को UP में बस ने कुचला, 6 की मौत, 5 घायल

Muzaffarnagar: यूपी के मुजफ्फरनगर के समीप दिल्ली-सहारनपुर राजमार्ग पर तेज गति से आ रही एक बस ने प्रवासी मजदूरों को कुचल दिया.

इस घटना में छह मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि पांच अन्य मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इसे भी पढ़ें- बिहार: हजार के करीब पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, 65 नये मामले

बिहार अपने घर जा रहे थे सभी

एसएसपी अभिषेक यादव ने गुरुवार को बताया कि आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. ऐसा शक है कि उसने शराब पी रखी थी.

अधिकारी ने बताया कि ये मजदूर हरियाणा से चले थे और बिहार में अपने घर पैदल जा रहे थे. जब बुधवार देर रात यहां से करीब 20 किलोमीटर दूर घलीली जांच चौकी और रोहाना टोल प्लाजा के बीच दिल्ली-सहारनपुर राजमार्ग पर वे बस की चपेट में आ गये.

इसे भी पढ़ें- ||OPINION|| #Corona से डरें नहीं, संकट को अवसर में बदलने पर विचार करें

हादसे में कौन-कौन घायल

हादसे में घायल सुशील, नाथू सैनी, पवन सैनी, प्रमोद और रामजी राय को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दो मृतकों की पहचान बिजेंदर (25) और हर्ष (20) के रूप में की गयी है. बाकियों की पहचान अभी नहीं की जा सकी है. 

गौरतलब है कि पूरे देश में कोरोना वायरस की महामारी की वजह से लॉकडाउन लागू है. ऐसे में दूसरे राज्य जाकर काम करने वाले मजदूरों के सामने भुखमरी की स्थिति पैदा हो गयी है. क्योंकि लॉकडाउन के कारण न तो उन्हें काम मिल रहा है और न ही उनके पास इतने पैसे हैं कि वह अपना गुजारा कर सकें.

ऐसे में सभी अपने गृह जिला लौट रहे हैं. मजदूरों का पलायन जारी है. वहीं इस पलायन में कितने ही मजदूरों ने अलग-अलग तरह की घटनाओं में अपनी जान भी गंवा दी है.

इसे भी पढ़ें- WHO ने कहा- यह अनुमान लगाना असंभव कि कोरोना महामारी पर कब तक पाया जा सकेगा काबू

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button