Lead NewsNational

बस ने ऑटोरिक्शा में मारी सीधी टक्कर, 13 लोगों की मौत, मरनेवालों में 12 महिलाएं हैं शामिल

ओवरलोडिंग पड़ी महंगी, एक ही ऑटोरिक्शा पर सवार थे 13 लोग

Gwalior : मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया है. ग्वालियर में मंगलवार की सुबह बस और ऑटो में भीषण भिड़ंत हो गई, इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है. वहीं राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिवार वालों को चार लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का एलान किया है.

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और पुलिस ने शवों को निकालने का काम किया. बता दें मृतकों में 12 महिलाएं हैं और एक ऑटो चालक शामिल है. जानकारी के मुताबिक, ग्वालियर के पुरानी छावनी थाना क्षेत्र इलाके में बस और ऑटो के बीच जोर की टक्कर हो गई.

इसे भी पढ़ें :प्लस टू स्कूलों में स्थानीय भाषा के शिक्षकों का होगा पद सृजन, जल्द होगी बहाली

आंगनबाड़ी के लिए खाना बनाती थीं

बताया जा रहा है कि मृतक महिलाएं आंगनबाड़ी के लिए खाना बनाने का काम करती थी. यह सभी अपना काम खत्म करके दो ऑटो रिक्शा से वापस घर लौट रही थीं, लेकिन एक ऑटो रास्ते में खराब हो गया और ये सभी एक ही रिक्शा में बैठ गईं.ऑटो रिक्शा जैसे ही आगे बढ़ा तो वो आगे एक बस से टकरा गया और ऑटो में बैठी महिलाओं की मृत्यु हो गई.

मुख्यमंत्री ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवार वालों को चार लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है.

ग्वालियर के जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित सांघी ने बताया कि मंगलवार सुबह आंगनबाड़ी केंद्र में खाना बनाने वाली 12 महिलाएं काम करने के बाद एक ऑटो रिक्शा में सवार होकर वापस अपने घर जा रही थीं. तभी सुबह करीब सात बजे शहर के पुरानी छावनी इलाके में एक बस ने सामने से ऑटो रिक्शा को टक्कर मार दी.

इसे भी पढ़ें :सुप्रीम कोर्ट ने कहा नहीं बढ़ेगा लोन मोरेटोरियम, कर्ज लेनेवालों को दी राहत, नहीं देना होगा ‘ब्याज पर ब्याज’

10 की घटनास्थल पर ही हो गयी थी मौत

उन्होंने बताया कि हादसे में नौ महिलाओं और ऑटो चालक (पुरुष) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. तीन घायल महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.मृतकों के शवों की शिनाख्त की जा रही है और उसके बाद पोस्टमार्टम किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :LIC ने ग्राहकों की दी नयी सुविधा, अब किसी भी ब्रांच में जमा कराये मैच्योरिटी पेमेंट के लिए डॉक्यूमेंट

Related Articles

Back to top button