JharkhandRanchi

बुरुगुलीकेरा: मृतकों के परिजनों से मिले मुख्यमंत्री, कहा- दोषियों पर होगी कठोर कार्रवाई

विज्ञापन
Advertisement
  • मृतकों के परिजनों से मिल कर सांत्वना दी
  • आश्रितों की सुरक्षा एवं हरसंभव मदद करने के लिए डीसी एवं एसपी को दिया निर्देश

Ranchi: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को पश्चिमी सिंहभूम जिला के गुदड़ी प्रखंड के गुलीकेरा पंचायत के बुरुगुलीकेरा गांव पहुंचे. गांव पहुंच कर वे सीधे मृतकों के परिजनों के पास पहुंचे. उनके पास जमीन पर बैठ कर इस निर्मम घटना की जानकारी ली.

सीएम ने कहा कि सरकार इस विपदा की घड़ी में उनके साथ है. हम हर सम्भव सहायता देंगे. मुख्यमंत्री ने जिले के डीसी अरवा राजकमल एवं पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा को परिवारों की सुरक्षा एवं अन्य आवश्यक सुविधाओं को उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें – डेमोक्रेसी इंडेक्स में भारत का 10 पायदान नीचे फिसलना तानाशाही के बढ़ते प्रभाव का संकेत

advt

जनती की जान-माल की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं होगाः सीएम

मृतकों के परिवारों से मिलने के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार जनता की जान माल की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था सबसे ऊपर है और किसी भी व्यक्ति को कानून तोड़ने का कोई भी अधिकार नहीं है एवं दोषियों के विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ें – 5 लाख के इनामी टीपीसी नक्सली गोपाल गंझू ने रांची पुलिस के समक्ष किया सरेंडर

पुलिस सूचना तंत्र को प्रभावी बनाया जायेगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घटना की जांच के लिए एसआइटी का गठन कर दिया गया है. एक तय समय सीमा में घटना के सभी पहलुओं की जांच की जा रही है.

उन्होंने कहा कि भविष्य में पूरे राज्य में ऐसी घटना को रोकने के लिए पुलिस सूचना तंत्र को प्रभावी बनाया जाये. ऐसी घटना दोबारा नहीं होनी चाहिए.

विधवा पेंशन देने के लिए जल्द एक नयी व्यवस्था शुरू होगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना बहुत ही हृदय विदारक है और मुझे इस बात की बहुत तकलीफ है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा विधवा पेंशन देने के लिए एक नयी व्यवस्था बनायी जा रही है इसके तहत विधवाओं को परिवार के सदस्यों एवं बच्चों के अनुसार पेंशन की राशि तय करते हुए भुगतान किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – #Lohardaga: कर्फ्यू के बाद सीआरपीएफ तैनात, स्थिति तनावपूर्ण

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: