न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बुमराह की घातक गेंदबाजी के आगे धराशायी कंगारू, 151 पर सिमटी पारी

883

Melbourne:  इंडिया-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में इंडियन बॉलर बुमराह की तेज गेंदबाजी के आगे कंगारु धराशायी होते नजर आये. जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट मैच के तीसरे दिन घातक गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट लिए और ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 151 रनों पर समेट दिया. टीम इंडिया के स्टार बॉलर बुमराह ने 15.5 ओवर की गेंदबाजी में 33 रन देकर 6 विकेट झटके.

टूटा 39 साल पुराना रिकॉर्ड

इस मैच में बुमराह ने 39 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इतना ही, नहीं बुमराह के अलावा भारत ने भी 39 साल पुराना अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया. बुमराह ने पूर्व भारतीय गेंदबाज दिलीप दोशी का 39 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. दरअसल, इससे पहले भारत की ओर से डेब्यू कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड स्पिनर दिलीप दोशी के नाम था, जिन्होंने 39 साल पहले 1979 में 40 विकेट चटकाए थे.

लेकिन अब ये खिताब बुमराह के नाम हो गया है. बुमराह पहले ऐसे भारतीय गेंदबाज बन गए, जिन्होंने अपने डेब्यू कैलेंडर ईयर (अपने टेस्ट करियर के पहले साल) में अब तक 45 विकेट हासिल किए हैं. ज्ञात हो कि बुमराह का टेस्ट क्रिकेट में ये पहला साल है. मेलबर्न टेस्ट से पहले उन्होंने 8 टेस्ट मैचों में 23.66 की औसत से 39 विकेट लिए.

भारतीय टीम ने तोड़ा अपना रिकॉर्ड

बुमराह ने जहां पूर्व गेंदबाज दिलीप दोशी के रिकॉर्ड को तोड़ा. वहीं भारतीय टीम ने भी अपने 39 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा. दरअसल, इस साल भारत के गेंदबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में कुल 252 विकेट झटके हैं. और उसने अपना ही 39 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इससे पहले भारत के गेंदबाजों ने एक कैलेंडर ईयर में 1979 में कुल 249 विकेट चटकाये थे.

इधर भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 443 रन बनाकर घोषित की थी. इस तरह भारत को 292 रन की बढ़त मिली है.

इसे भी पढ़ेंः आइपीएस तदाशा मिश्र के बेटे ने खुद को मारी गोली, मौत

इसे भी पढ़ेंः कैग की रिपोर्ट से साबित होता है कंबल घोटाला, पर सरकार जांच के नाम पर कर रही लीपापोती, साल बीत गया, नहीं हुई कोई कार्रवाई

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: