न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हार के बाद बुमराह ने जेसन होल्डर को बताया ऑलराउंडर, एश्ले ने कहा लड़के दे रहे हैं भारत को कड़ी चुनौती

वे अच्छा खेले और आपको बल्लेबाजों को श्रेय देना होगा. यह दोनों का संयोजन है. 

50

Pune : वेस्टइंडीज की टीम ने एक समय 227 रन पर आठ विकेट गंवा दिए थे लेकिन एश्ले नर्स (40) और केमार रोच (15) के बीच 56 रन की साझेदारी की बदौलत नौ विकेट पर 283 रन बनाने में सफल रही.

बुमराह ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मुझे लगता है, एक इकाई के रूप में हमने अच्छी गेंदबाजी की, 35वें ओवर तक हम काफी अच्छी स्थिति में थे. हां, अंत में हमने कुछ रन दे दिए, शायद इसने ही अंतर पैदा किया. कुल मिलाकर गेंदबाजी प्रदर्शन बुरा नहीं था. वे अच्छा खेले और आपको बल्लेबाजों को श्रेय देना होगा. यह दोनों का संयोजन है.

इसे भी पढ़ें : हामिद अंसारी ने कहा,  बंटवारे के लिए भारत भी पाकिस्तान जितना ही जिम्मेदार

जेसन होल्डर ऑलराउंडर : बुमराह

भारत को 43 रन की शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की श्रृंखला में अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा है.

बुमराह ने कहा कि अगर आप कहते हैं कि उनके गेंदबाजों ने 90 रन बनाए तो जेसन होल्डर ऑलराउंडर हैं. उन्होंने निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी की.

डेथ ओवरों में गेंदबाजी करना मुश्किल

बुमराह ने अपने साथी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का भी बचाव किया जिन्होंने 10 ओवर में 70 रन लुटाए.

इसे भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले आयोग की विशेष आचार संहिता, सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार नहीं कर पायेंगे राजनीतिक…

उन्होंने कहा कि भुवी ने अच्छी शुरुआत की लेकिन बीच के ओवरों में या अंत में उसके खिलाफ रन बने, कभी कभी ऐसा होता है. जब आप डेथ ओवरों में गेंदबाजी करते हैं तो यह मुश्किल होता है. यह जरूरी नहीं कि सभी गेंदबाज एक साथ अच्छा प्रदर्शन करें.

भारत को अगला मैच मुंबई में सोमवार को खेलना है.

एश्ले नर्स ने निभाई अहम भूमिका

palamu_12

शनिवार को तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में अपनी टीम की 43 रन की जीत के दौरान एश्ले ने बल्ले और गेंद दोनों से अहम भूमिका निभाई.

इसे भी पढ़ें : दुनिया में 3.6 अरब लोग मिडिल क्लास का हिस्सा : ब्रुकिंग्स इंस्टीट्यूट की रिपोर्ट

एश्ले की 22 गेंद में 40 रन की पारी की बदौलत टीम नौ विकेट पर 283 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही और इसके बाद उनके दो विकेट की बदौलत टीम ने सफलतापूर्वक इस स्कोर का बचाव किया.

एश्ले ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि यह लड़कों का शानदार प्रदर्शन रहा. जब हम यहां आए थे तो किसी ने हमें दावेदार नहीं माना था लेकिन मुझे लगता है कि यहां लोगों को हमने दिखाया कि हम यहां खेलने आए हैं.

उन्होंने कहा कि यह देखकर अच्छा लगा कि लड़के लगातार अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं और भारत को कड़ी चुनौती दे रहे हैं.

काफी अच्छा था पुणे का विकेट

उन्होंने कहा, ‘‘यह अच्छा विकेट था लेकिन थोड़ा धीमा था. मुझे नहीं लगता कि विकेट में कोई समस्या थी. हमारी टीम की ओर से शाई ने 95 रन की अच्छी पारी खेली और विराट ने भारत के लिए शतक बनाया. यह पूरी तरह से सपाट नहीं थी. आपको अपने रनों के लिए मेहनत करनी थी लेकिन यह काफी अच्छा विकेट था.

इसे भी पढ़ें : चार छात्रों को नंगा कर पीटा, वीडियो वायरल, सात गिरफ्तार

नहीं करता आलोचकों की परवाह

उन्होंने कहा कि आप रोजाना काम पर जा सकते हो लेकिन यह जरूरी नहीं कि आपको रोज सफलता मिले. इसलिए मैं सिर्फ गेंद को सही क्षेत्र में डालने की कोशिश करता हूं जिससे कि अधिक से अधिक मौके बना सकूं. मैं सिर्फ अपना काम करने की कोशिश करता हूं और आलोचकों के बारे में नहीं सोचता.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: