न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बुमराह ने रचा इतिहास, पूरे किये 50 विकेट, वेस्टइंडीज के चार विकेट पर 104 रन

557

North Sound (Antiga) : जसप्रीत बुमराह सबसे कम मैचों में 50 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बने. जिससे वेस्टइंडीज पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को यहां 35 ओवर का खेल समाप्त होने के बाद चार विकेट पर 104 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था.

इसे भी पढ़ें- एचईसी विस्थापितों को लेकर जनजाति आयोग की अनुशंसा ठंडे बस्ते में, विस्थापितों ने कहा, आदिवासियों का हक छीना जा रहा है

Aqua Spa Salon 5/02/2020

डेरेन ब्रावो को आउट कर पूरा किया 50वां विकेट

बुमराह ने डेरेन ब्रावो (18) को एलबीडब्ल्यू आउट करके अपना 50वां विकेट लिया. यह उनका 11वां टेस्ट मैच है और इस तरह से उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजों में इस मुकाम पर सबसे तेज पहुंचने के वेंकटेश प्रसाद और मोहम्मद शमी (दोनों 13 टेस्ट मैच) के पिछले रिकार्ड को तोड़ा.

भारत की तरफ से सबसे कम मैचों में 50 विकेट लेने का रिकार्ड अब भी आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (नौ मैच) के नाम पर है. उनके बाद लेग स्पिनर अनिल कुंबले (दस मैच) तथा नरेंद्र हिरवानी, आफ स्पिनर हरभजन सिंह और बुमराह (तीनों 11 मैच) का नंबर आता है.

इसे भी पढ़ें- तुपुदाना इंडस्ट्रीयल एरिया: सरकार की गलत नीतियां हैं लघु उद्योगों के बंद होने की वजह, बिजली और टैक्स ने भी तोड़ी कमर

वेस्टइंडीज अब भी भारत से 193 रन से पीछे

वेस्टइंडीज अब भी भारत से 193 रन से पीछे है. खबर लिखे जाने के समय रोस्टन चेज 30 रन और शाई होप दो रन पर खेल रहे थे. भारत की तरफ से मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, रविंद्र जडेजा और बुमराह ने एक – एक विकेट लिया है.

भारत ने अजिंक्य रहाणे (81) के बाद जडेजा (58) के अर्धशतक से शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के बावजूद अपनी पहली पारी में 297 रन का दमदार स्कोर बनाया. जडेजा ने अपनी पारी में 112 गेंदे खेली और छह चौके और एक छक्का लगाया ता अपनी पारी के दौरान इशांत (19) के साथ आठवें विकेट के लिये 60 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की.

Related Posts

खेल नीति बनाने के नाम पर है जारी खेल, रघुवर सरकार वादे करके भूल गयी

पांच सालों में नयी खेल नीति नहीं बना सकी थी पिछली सरकार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like