BusinessLead NewsNational

बंपर ऑफर : जानिये कैसे रसोई गैस सिलेंडर की बुकिंग पर पा सकते हैं 800 रुपये तक का कैशबैक

Paytm का ये ऑफर 30 अप्रैल 2021 तक के लिए है मान्य

New Delhi : 1 अप्रैल से एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) के दाम घट गए हैं. एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत (LPG Price) में 10 रुपये की कटौती की गई है. इसके बाद दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले 14.2 किग्रा के LPG गैस सिलेंडर का दाम घटकर 809 रुपये हो गया.

इसके साथ ही सस्ते में घरेलू गैस सिलेंडर खरीदने के लिए पेटीएम (Paytm) अपने ग्राहकों के लिए बंपर ऑफर लेकर आया है. इस ऑफर के तहत ग्राहकों को 809 रुपये वाला गैस सिलेंडर केवल 9 रुपये में मिल सकता है.

इसे भी पढ़ें:Ground Report: कोविड प्रोटोकॉल रेलवे स्टेशन पर फेल, कलेक्शन सेंटर भी भगवान भरोसे

जानें, क्या है ये ऑफर?

इस कैशबैक ऑफर के तहत अगर कोई ग्राहक गैस सिलेंडर बुक करता है तो उसे 800 रुपये तक का कैशबैक मिल सकता है. बता दें कि Paytm का ये ऑफर 30 अप्रैल 2021 तक के लिए है. यानी इस पूरे महीने में आपके पास सस्ते एलपीजी खरीदने का मौका है.

ऐसे करें सिलेंडर बुकिंग

इस ऑफर का लाभ उठाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन में Paytm App को डाउनलोड करना होगा. इसके बाद अपनी गैस एजेंसी से सिलेंडर बुकिंग करनी होगी.

इसके लिए Paytm ऐप में Show more पर जाकर क्लिक करें, फिर Recharge and Pay Bills पर क्लिक करें. इसके बाद आपको book a cylinder का विकल्प दिखेगा. यहां जाकर आप अपने गैस प्रोवाइडर को सेलेक्ट करें.

बुकिंग से पहले आप FIRSTLPG का प्रोमो कोड डालना होगा. बुकिंग के 24 घंटे के भीतर आपको कैशबैक का स्क्रैच कार्ड मिल जाएगा. इस स्क्रैच कार्ड को 7 दिनों के भीतर इस्तेमाल करना होगा.

इसे भी पढ़ें:Corona : मध्यप्रदेश के चार जिलों में लॉकडाउन

मुफ्त LPG कनेक्शन के बदलेंगे नियम

सरकार जल्द ही मुफ्त में एलपीजी कनेक्शन दिए जाने की योजना के सब्सिडी स्ट्रक्चर में बदलाव कर सकती है. पेट्रोलियम मंत्रालय उज्ज्वला योजना (Ujjwala scheme) के तहत गरीबी रेखा से नीचे (BPL) के लोगों को मुफ्त LPG कनेक्शन देता है.

केंद्र सरकार ने इस साल बजट में 1 करोड़ नए गैस कनेक्शन देने का ऐलान किया था, लेकिन अब ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMCs) के एडवांस पेमेंट मॉडल में बदलाव किया जा सकता है. इसके लिए सब्सिडी के स्ट्ब्सिडी के स्ट्रक्चर को बदलना होगा. रिपोर्ट के मुताबिक, पेट्रोलियम मंत्रालय सब्सिडी के 2 नए ढांचे पर काम कर रहा है.

इसे भी पढ़ें :बंगाल के चुनावी मैदान में कूदे ओवैसी, कहा जब गुजरात जल रहा था तब दीदी भाजपा के साथ थीं

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: