BiharBihar UpdatesJobsLead News

बंपर सरकारी नौकरी : बिहार में 1175 पोस्ट पर एप्लाई करने का सुनहरा मौका

कृषि विभाग के पौधा संरक्षण विभाग में बहाली की तैयारी

Patna : बिहार में सरकारी नौकरी करने (Bihar job vacancy 2021) को इच्छुक युवाओं के लिए खुशखबरी है. सरकार अब सभी विभागों में रिक्त पदों को भरने की तैयारी कर रही है.

वहीं कृषि क्षेत्र नौकरी (sarkari naukri 2021) की चाह रखने वाले युवाओं के लिए जल्द ही वैकेंसी (Agriculture vacancy in bihar) आने वाली है. सरकार पौधा संरक्षण संभाग में पौने बारह सौ सीटों पर बहाली करने की तैयारी में है

बिहार सरकार कृषि विभाग के पौधा संरक्षण विभाग में जल्द ही 1175 पदों पर नियुक्ति करने वाली है. सूबे के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने विभाग की समीक्षा के दौरान खाली पदों को जल्द भरने का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें : सरकारी नौकरी : अगर आप मैट्रिक पास हैं तो RBI में नौकरी के लिए करें एप्लाई

पौधा संरक्षण विभाग में 1509 पद स्वीकृत किए गए हैं. जिसमें अभी केवल 334 पदों पर ही कर्मी कार्यरत हैं. विभाग में अभी भी 1175 पद रिक्त हैं. जिसे जल्द ही बहाली के जरिए भरे जाएंगे.

3800 से ज्यादा राजस्व कर्मियों की बहाली को भी मिली है मंजूरी

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) ने सभी जिलों को इस मामले में पत्र लिखा है. आयोग के द्वारा सभी विभागों से संबंधित रिक्तियां मांगी गई हैं.

गौरतलब है कि बिहार में अलग- अलग विभागों में अभी नियुक्ति की प्रकिया जारी भी है. बिहार लोक सेवा आयोग, बीएसएससी ने भी हजारों पदों पर नियुक्ति शुरू कर दी है. वहीं हाल ही में बिहार सरकार ने 3800 से ज्यादा राजस्व कर्मियों के बहाली को भी मंजूरी दी है.

इसे भी पढ़ें- लालू प्रसाद के जेल मैन्युअल का मामला : रिम्स प्रबंधन की ओर से जवाब नहीं देने पर हाई कोर्ट ने जतायी नाराजगी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: