Crime NewsMain Slider

रांची के तमाड़ से भारी में मात्रा में गोली और विस्फोटक बरामद

Ranchi : नक्सलियों के खिलाफ पूरे राज्य भर में अभियान चलाया जा रहा है. इसी दौरान राज्य पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा और खूंटी एसपी आशुतोष शेखर के निर्देश पर बुंडू डीएसपी अजय कुमार, सरायकेला एएसपी पुरुषोत्तम शर्मा और तोरपा के डीएसपी ओम प्रकाश तिवारी के द्वारा संयुक्त सर्च अभियान चलाया गया. इस दौरान पुलिस ने तमाड़ थाना क्षेत्र के जरागोडा स्थित बड़ा पहाड़ के पास जमीन के अंदर छुपा कर रखे भारी संख्या में गोली और विस्फोटक बरामद किया है. पुलिस के द्वारा 247 पीस ज़िन्दा गोली, 3 हैंड ग्रेनेड, 10 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर और एक केन बम बरामद किया गया.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ें – रांची: एक करोड़ रुपये से अधिक के डोडा लदे दो ट्रक जब्त

पांच लाख के इनामी नक्सली जीतराय मुंडा की निशानदेही पर हुई बरामदगी

खूंटी आशुतोष शेखर के नेतृत्व में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पांच लाख के इनामी जोनल कमेटी के मेंबर जीतराय मुंडा समेत सात नक्सलियों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार नक्सलियों में जीतराय मुंडा, जोगन पूर्ति, मांगो पाहन, दुखन मुंडा, मनय मुंडा, मंगल सिंह मुंडा और शिव सिंह शामिल हैं. पांच लाख के इनामी नक्सली जीतराय मुंडा की निशानदेही पर पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए गोली और विस्फोटक का जखीरा बरामद है.

Samford

इसे भी पढ़ें – कोरोना के इलाज में निजी अस्पताल नहीं कर सकेंगे मनमानी वसूली, कैपिंग रेट 8 से 18 हजार तय, घोषणा जल्द

सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से लगाया गया था विस्फोटक

गिरफ्तार नक्सलियों से जब पूछताछ की गयी तो उन्होंने बताया कि सभी लोग हार्डकोर नक्सली अमित मुंडा, बोयदा पाहन और महाराजा प्रमाणिक दस्ते के सक्रिय सदस्य हैं. नक्सलियों के द्वारा रांची के तमाड़, सरायकेला और चाईबासा क्षेत्र में सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए बड़े पैमाने पर आइईडी बम लगाया गया था. ताकि सुरक्षाबलों को अभियान के दौरान भारी नुकसान पहुंचाया जा सके.

इसे भी पढ़ें – राज्य खाद्य सुरक्षा योजना के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री ने दी मंजूरी, 15 लाख लाभुकों को मिलेगा खाद्यान्न

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: