National

बुलंदशहर हिंसाः सीओ और चिंगरावठी थाना प्रभारी का तबादला

विज्ञापन

Lucknow: बुलंदशहर हिंसा मामले में योगी सरकार ने कार्रवाई करते हुए सीओ और चिंगरावठी के थाना प्रभारी का ट्रांसफर कर दिया है. क्षेत्र में बिगड़े हालात को काबू नहीं कर पाने को लेकर ये तबादला किया गया है. मामले में स्याना के सीओ सत्य प्रकाश को पीटीसी मुरादाबाद, जबकि चिंगरावठी के चौकी इंचार्ज सुरेश कुमार का ट्रांसफर ललितपुर किया गया है.

भीड़ की हिंसा का शिकार हुए इंस्पेक्टर सुबोघ कुमार

उल्लेखनीय है कि 3 दिसंबर को बुलंदशहर के स्याना थाना क्षेत्र के गोहत्या की आशंका के बाद बवाल शुरू हुआ. जिसे शांत कराने सुबोध कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे थे. पूरे मामले को लेकर एफआईआर दर्ज की जा रही थी, इसी बीच तीन गांव से करीब 400 लोगों की भीड़ ट्रैक्टर-ट्राली में कथित गोवंश के अवशेष भरकर चिंगरावठी पुलिस चौकी के पास पहुंच गई और जाम लगा दिया.

प्रदर्शन कर रही भीड़ जब उग्र हुई तो पुलिस ने काबू पाने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े. हालात काबू करने के लिए वहां फायरिंग भी हुई. लेकिन भीड़ की ओर से हुई फायरिंग में सुबोध कुमार की मौत हो गई, वही एक प्रदर्शनकारी की भी मौत हुई थी.

गौरतलब है कि बुलंदशहर के डीएम के अनुसार, सुबोध कुमार के सिर में गोली लगी थी, जिस कारण उनकी मौत हुई है. जिलाधिकारी का यह भी कहना है कि हमले के बाद, सुबोध कुमार ने खेत की तरफ जाकर खुद को बचाने की कोशिश की लेकिन भीड़ ने उन पर वहां भी हमला किया. हालांकि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को मॉब लिंचिंग मानने से इनकार करते हुए इसे एक महज घटना बताया है.

इसे भी पढ़ेंःबोकारो में करीब 10 करोड़ के तेल का खेल, जांच रिपोर्ट दबा दी गयी,

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: