न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बुधु दास हत्याकांड : पुलिस ने एक शूटर समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया

पूछताछ के बाद हो सकता है हत्याकांड का खुलासा

251

Ranchi : सीएम आवास के पास सात सितंबर की रात आठ बजे बुधु दास नाम के व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. इसी मामले को लेकर पुलिस ने एक शूटर समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एक सरायकेला और दो बुंडू के रहने वाले हैं. पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है. हालांकि अभीतक तीनों ने कोई ठोस जानकारी पुलिस को नहीं दी है.

mi banner add

इसे भी पढ़ें- टीपीसी उग्रवादी कोहराम हजारीबाग से गिरफ्तार

एसआईटी की टीम कर रही है छापेमारी

बुधु दास की हत्या में शामिल शूटरों को गिरफ्तारी के लिए एसआईटी की टीम अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. एसआईटी टीम का गठन सीआईडी डीएसपी तौकीर अहमद के नेतृत्व में किया गया है. जिसमें इंस्पेक्टर रैंक के तीन अधिकारियों को शामिल किया गया है. शूटरों की तलाश में पुलिस की टीम रांची के आसपास जिलों में छापेमारी कर रही है. बता दें की पुलिस इस दौरान दस लोगों से पूछताछ कर रही है. साथ ही जिसपर भी पुलिस को जरा भी शक है वह उनसे भी पूछताछ कर रही है.

इसे भी पढ़ें- सांसद रामटहल चौधरी पर ST/SC अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज

बुधु दास ने आपसी रंजीश में बबलू कुम्हार की हत्या की रची थी साजिश

बुधु दास ने अपने दुश्मन बबलू कुम्हार की हत्या के लिए सात सितंबर को शूटर सेट कर रखा था. जिस दिन बबलू कुम्हार की हत्या होनी थी उससे पहले उसी दिन रात के आठ बजे सीएम आवास के सामने बुधु दास की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

Related Posts

शिक्षा विभाग के दलालों पर महीने भर में कार्रवाई नहीं हुई तो आमरण अनशन करूंगा : परमार

सैकड़ो अभिभावक पांच सूत्री मांगों को लेकर शनिवार को रणधीर बर्मा चौक पर एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठे

इसे भी पढ़ें- झारखंड से किनारा कर रहे IAS अधिकारी, 11 चले गये 4 जाने की तैयारी में

पुरानी दुश्मनी थी दोनों के बीच

मिली जानकारी के अनुसार दो वर्षों से बुधु और बबलू के बीच दुश्मनी चल रही थी. जानकारी के मुताबिक बबलू की पत्नी एक मुस्लिम युवक के साथ भाग गई थी. जिसमें बुधु के करीबी सूरज पर भगाने का आरोप लगा था. बाद में बबलू की पत्नी वापस आ गई. लेकिन उसके बाद बबलू के भाई की हत्या हो गई. बबलू इस हत्या का आरोपी बुधु को मान रहा था.गौरतलब है कि बुंडू बस स्टैंड को लेकर भी दोनों के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा था. जानकारी के मुताबिक बुधु और बबलू दोनों एक दूसरे को मारने के फिराक में थे. लेकिन इससे पहले बबलू कुम्हार ने ही शूटर के द्वारा बुधु दास की हत्या करवा दी. बबलू ने यह बात पुलिस के सामने कबूल भी लिया है. उसने यह भी बताया है कि हत्या में शामिल शूटर खरसावां इलाके के हैं.

इसे भी पढ़ें- चार साल में 8 नगर आयुक्त आए और गये,धनबाद मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल को कौन पसंद आए ?

बबलू की हत्या के लिए पहले भी शूटर भेज चुका था बुधु

बुधु दास ने बबलू कुम्हार की हत्या करने के लिए 31 मई को शूटर भेजा था. जिसमें गोलीबारी भी हुई थी लेकिन गलत पहचान होने के कारण बुंडू नगर अध्यक्ष राजेश्वर पर गोली चल गई थी. इस मामले में बबलू ने बुधु के खिलाफ मारने की साजिश को लेकर बुंडू थाना में शिकायत भी दर्ज कराई थी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: