JharkhandRanchi

बजट सत्र : हजारीबाग में केरोसिन ब्लास्ट पर बवाल, सीएम बोले, प्रभावित परिवारों को 4 लाख मिलेंगे

हजारीबाग सदर के विधायक मनीष जायसवाल जमीन पर लेटे

Ranchi : झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन भी सदन में शोर-शराबा के बाद सत्र की कार्यवाही शुरू हुई. हजारीबाग में केरोसिन विस्फोट को लेकर खूब हंगामा हुआ. इस दौरान हजारीबाग सदर से भाजपा के विधायक मनीष जायसवाल वेल में जाकर जमीन पर लेट गये. वे इस मामले में सरकार से संज्ञान लेने की मांग कर रहे थे. जानकारी हो कि हजारीबाग में केरोसिन में विस्फोट की घटनाओं में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें :झारखंड बजट सत्रः भाजपा ने NRC का मुद्दा उठाते हुए घुसपैठियों को राज्य से बाहर करने की मांग की

पता लगाया जा रहा है मिलावट कहां हुई

इस पर सीएम हेमंत सोरेन ने जवाब देते हुए कहा कि सरकार ने पहले ही संज्ञान में ले लिया था. इस मामले की जांच के आदेश दे दिये गये थे. उन्होंने बताया कि इस घटना से प्रभावित प्रति परिवार को 4 लाख रुपये दिये जाएंगे. साथ ही कहा कि केरोसिन का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. जांच रिपोर्ट में मिलावट की पुष्टि हुई है. अब यह पता लगाया जा रहा है कि मिलावट कहां हुई थी. इसके साथ ही इस मिलावट के दोषी कौन है.

इन सब के बीच ही कई विधायक अपने अल्पसूचित सवाल पूछते रहे. स्पीकर ने विपक्ष के सचेतक से विधायकों को वापस ले जाने को कहा. इसके बाद 12:08 में सभी विधायक वापस आ गये. 12:19 भाजपा के विधायक फिर से वेल में पहुंच गये. स्पीकर के मना करने के बाद भी मेज थपथपा रहे हैं. स्पीकर शून्य काल की सूचना पढ़ने देने का आग्रह कर रहे हैं. पर विधायक वेल में हंगामा कर ही रहे हैं

इसे भी पढ़ें :छत्तीसगढ़ के नक्सली झारखंड में बम लगा कर सुरक्षाबलों पर हमले की कर रहे हैं साजिश

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: