Khas-KhabarNational

#Budget2020: आज वित्त मंत्री पेश करेंगी आर्थिक सर्वे, सत्र की शुरुआत से पहले संसद के बाहर विपक्ष का प्रदर्शन

New Delhi: अर्थव्यवस्था की खस्ताहाल के बीच शुक्रवार से बजट सत्र की शुरुआत हो रही है. लेकिन संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही विपक्ष ने संसद के बाहर प्रदर्शन किया.

‘संविधान बचाओ’ के स्लोगन के साथ विपक्ष गांधी मूर्ति के पास प्रदर्शन कर रहा है. विपक्ष की ओर से सरकार को नागरिकता संशोधन एक्ट के मसले पर घेरा जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंः#UP बंधक संकट: सभी बच्चे सुरक्षित, सनकी आरोपी की मौत, भीड़ ने ली पत्नी की जान

आर्थिक सर्वे होगा पेश

शुक्रवार को बजट सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण से होगी, जिसके बाद सरकार की ओर से आर्थिक सर्वे पेश किया जाएगा. संसद की कार्यवाही शुरू होने के थोड़ी में आर्थिक सर्वे को संसद पटल पर रखा जायेगा.

adv

शुक्रवार को पेश होने वाले आर्थिक सर्वे की कॉपियां संसद भवन पहुंच गई हैं.
संसद के दोनों सदनों में वित्त मंत्री इकोनॉमी सर्वे पेश करेंगी. उसके बाद दोपहर करीब 1.45 बजे सीईए सुब्रमण्यम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसके बारे में विस्तार से बताएंगे. इसमें सुब्रमण्यम और उनकी टीम अगले वित्त वर्ष 2020-21 के लिए देश का आर्थिेक रोडमैप भी पेश करेंगे.

बता दें कि शनिवार को आर्थिक चुनौतियों के बीच वित्त मंत्री बजट पेश करेंगी. एक ओर जहां आम जनता महंगाई और टैक्स से राहत की उम्मीद रख रही है. वहीं दूसरी ओर आर्थिक रफ्तार को दुरुस्त करना भी सरकार के लिए बड़ी चुनौती होगी.

इसे भी पढ़ेंःसरकारी बैंकों की आज से दो दिन की हड़ताल, कामकाज होगा प्रभावित

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: