JharkhandRanchi

कलाकृति स्कूल ऑफ आर्ट्स में “बुद्धा” चित्रकला प्रतियोगिता शुरू, छात्रों ने उकेरी गौतम बुद्ध की अद्भुत चित्र

Ranchi : कलाकृति आर्ट फाउंडेशन एवं कलाकृति स्कूल ऑफ आर्ट्स के द्वारा बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर राष्ट्रीय चित्रांकन प्रतियोगिता बुद्धा – सीजन 2 का आयोजन किया गया. इस अवसर पर कलाकृति के छात्रों ने गौतम बुद्ध और उनके जीवन पर आधारित पेंटिंग बनाने का काम किया. बच्चों ने अपनी पेंटिंगस के माध्यम से गौतम बुद्ध के जीवन पर प्रकाश डाला. इस अवसर पर बच्चों ने गौतम बुद्ध के भेष-भूषा में उनके जीवन सन्देश भी दिया.

कलाकृति के निदेशक धनंजय कुमार ने बताया बच्चों में सृजनात्मकता के उन्हें एक मंच प्रदान करने हेतु चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. इस प्रतियोगिता में पुरे देश के बच्चे और प्रोफेशनल चित्रकार अलग आग श्रेणी में भाग ले सकते हैं.

SIP abacus

इसे भी पढ़ें:IAS पूजा सिंघल और सीए सुमन की रिमांड चार दिनों के लिए बढ़ी

Sanjeevani
MDLM

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए www.kalakritisoa.com/buddha.html पर अपनी पेंटिंग अपलोड कर सकते हैं. प्रतियोगिता में अपनी प्रविष्ठी भेजने की अंतिम तिथि 5 जून 2022 है.

प्रतियोगिता के बाद चित्रों की ऑनलाइन प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी. विजेताओं की घोषणा 15 जून को होगी. इस प्रतियोगिता में विजयी होने वाले प्रतिभागियों को संस्था की ओर से पुरस्कृत किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें:झारखंड सरकार पर भड़की भाजपा, कहा- रघुवर दास की गिरफ्तारी को तैयार नहीं होने पर पुलिस पदाधिकारियों का किया तबादला

Related Articles

Back to top button