BiharLead News

BSSC Result: बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने आठ साल बाद जारी किया परिणाम, 11329 अभ्यर्थी हुए सफल

Patna: बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने साल 2014 में आयोजित प्रथम इंटर स्तरीय परीक्षा का परिणाम आठ साल बाद रविवार की देर रात जारी कर दिया है. बीएसएससी द्वारा कुल 11329 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है. नतीजों की घोषणा बीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर की गई है. परीक्षा में उपस्िवेबत होने वाले उम्मीलदवार अपना रिजल्टह https://bssc.bihar.gov.in पर चेक कर सकते हैं.

बताया जा रहा है पिछले आठ साल से परिणाम का इंतजार कर रहे छात्र 28 जून 2022 को आंदोलन करने वाले थे. इस बहाली को पूरा करवाने के लिए शुरूआत से ही अभ्यर्थियों के लिए आवाज बुलंद कर रहे थे.

इसे भी पढ़ें:दुल्हन की तलाश कर रहे युवक ने शहर में लगा दी पोस्टर, 5 वर्षों से कर रहा है ‘Miss Right’ की तलाश

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसके लिए छात्रों ने कई आन्दोलन भी किये थे. लेकिन 28 जून के आन्दोलन से एक दिन पहले ही बीएसएससी ने परिणाम की घोषणा कर दी. बीएसएससी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार इस परीक्षा में कुल 11329 उम्मीनदवार पास हुए हैं. अब जल्द ही सफल अभ्यार्थियों की काउंसिलिंग की शुरुआत की जाएगी.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

बीएसएससी ने 14410 अभ्यार्थियों को काउंसिलिंग के लिए आमंत्रित किया था. जिनकी काउंसिलिंग 15 दिसंबर 2021 से 25 दिसंबर 2021 तक आयोजित की गयी थी.

इसे भी पढ़ें:बिहार का मोस्टवांटेड अपराधी कक्कू खान हरियाणा से गिरफ्तार, 10 साल से चल रहा था फरार

काउंसिलिंग के बाद मेधाक्रमांक और पद प्राथमिकता विकल्प के आधार पर कुल 11329 अभ्यार्थियों को चयनित किया गया है.

चयनित अभ्यार्थियों की सूची आयोग के वेबसाइट https://bssc.bihar.gov.in पर प्रकाशित की गयी है. काउंसिलिंग के लिए आमंत्रित सभी 14410 अभ्यार्थियों के स्कोरकार्ड को शीघ्र ही आयोग के वेबसाईट पर अपलोड कर दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:रांची: नगड़ी में पत्थर से कूचकर युवक की हत्या, पहले भी हो चुका था प्रेम सागर पर हमला

Related Articles

Back to top button