Lead NewsNationalNEWS

पंजाब में BSF के जवानों ने बरामद किए 7.5 किलो हेरोइन, 1 पिस्तौल, 2 मैगजीन और बारूद

New Delhi : पंजाब में बीएसएफ के जवानों ने 3 पैकेट बरामद किए, जिसमें 7.5 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन, 1 पिस्तौल, 2 मैगजीन और 9 एमएम गोला बारूद के 50 राउंड थे, जो पाकिस्तान से चुरीवाला चुस्ती, फाजिल्का के पास एक ड्रोन द्वारा ले जाए गए थे. पीआरओ बीएसएफ ने इसकी जानकारी साझा करते हुए बताया कि उन्होंने फायरिंग कर इसे रोकने की कोशिश की थी.

28 नवंबर को 10 किलो हीरोइन हुई थी बरामद

गौरतलब है कि 28 नवंबर को बीएसएफ ने अमृतसर और तरन तारन जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा पर दो पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था. दो हेक्साकॉप्टर में करीब 10 किलो हेरोइन थी, जिसे बीएसएफ जवानों ने बरामद किया था. बताया गया कि अमृतसर में BSF की महिला जवानों ने बॉर्डर के अंदर दाखिल हुए ड्रोन को मार गिराया था.

गौरतलब है कि पंजाब पुलिस ने रविवार को कहा था कि उसने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से 8 चीनी पिस्तौलें, 60 गोलियां और दो किलोग्राम हेरोइन जब्त की है. इन हथियारों को पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भारत में तस्करी कर लाया गया था. आरोपी की पहचान तरन तारन जिले के हवलियां गांव निवासी परमजीत सिंह के रूप में हुई थी. पुलिस के पास पुख्ता सूचना थी कि ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से हथियारों, गोला-बारूद और मादक पदार्थों की खेप की तस्करी की जाएगी. पुलिस ने कहा था कि ड्रोन ने 25 नवंबर, शुक्रवार को भारतीय क्षेत्र के अंदर यह खेप गिरा दी थी और परमजीत सिंह ने शनिवार को इसे अपने कब्जे में ले लिया था.

इसे भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस: आज राष्ट्रीय दिव्यांगता पुरस्कार प्रदान करेंगी राष्ट्रपति मुर्मू

Related Articles

Back to top button