Crime NewsLead NewsNational

बीएसएफ के जवान ने रायफल से खुद को गोली मार कर की आत्महत्या

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले के कोड़ेकुरसे थाना क्षेत्र की घटना

Raipur : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में सीमा सुरक्षा बल के एक जवान ने अपनी सरकारी रायफल से खुद को गोली मार ली. पुलिस के अनुसार जवान द्वारा आत्महत्या किए जाने के कारणों के बारे में जानकारी नहीं मिली है.
कांकेर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि जिले के कोड़ेकुरसे थाना क्षेत्र के तहत करकपाल गांव स्थित शिविर में मंगलवार सुबह करीब 10 बजे बीएसएफ की 81 वीं बटालियन के जवान लक्ष्मण एनजी (30 वर्ष) ने इंसास रायफल से खुद को गोली मार ली.

जवान की देर रात रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में मृत्यु हो गई.
उन्होंने बताया कि अन्य जवानों की मदद से घायल लक्ष्मण को बीएसएफ के हेलीकॉप्टर से रायपुर लाया गया तथा उसे एम्स में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान देर रात उनकी मौत हो गयी.

इसे भी पढ़ें :प्रिंस राज ने ली चिराग की जगह, क्या राम ने बदल दिया हनुमान

कर्नाटक का निवासी था लक्ष्मण

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को घटनास्थल से कोई भी पत्र बरामद नहीं हुआ है. उन्होंने बताया कि लक्ष्मण कर्नाटक का निवासी था. वह इस महीने की सात तारीख को लंबी छुट्टी के बाद वापस लौटा था. उसके परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है.

advt

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है.
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में सीमा सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया है. पिछले वर्ष दिसंबर में जिले के कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र में भी बीएसएफ के एक जवान ने फांसी लगाकर जान दे दी थी.

इसे भी पढ़ें :Jharkhand : जेजेएमपी के एरिया कमांडर समेत दो उग्रवादी गिरफ्तार, मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: