JharkhandKhunti

कोरोना सर्वे की टीम पर हमला करनेवाले ग्रामीणों को बंधु तिर्की ने समझाया, कहा- टीकाकरण को लेकर कुछ असामाजिक तत्व दुष्प्रचार कर रहे हैं

Khunti : टीकाकरण को लेकर फैली भ्रातियों के कारण कोरानो सर्वे की टीम पर हमला करनेवाले उनुकदा के ग्रामीणों को समझाने विधायक बंधु तिर्की बुधवार को तोरपा प्रखंड के उनुकदा गांव पहुंचे. विधायक ने ग्रामीणों के साथ बैठक कर कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों के बीच फैली भ्रांतियों के बारे में ग्रामीणों को समझाया. श्री तिर्की ने कहा कि राज्य के ग्रामीण इलाकों में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा वैक्सीन को लेकर दुष्प्रचार किया जा रहा है. इसके कारण गांव के लोग स्वास्थ्य कर्मियों को देखते ही उत्तेजित हो जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मांडर विधानसभा क्षेत्र में भी इस तरह की घटना हुई थी. इसी कारण मैंने अपने स्तर से कोरोना जागरुकता रथ की शुरुआत की है. उन्होंने उनुकदा के ग्रामीणों को मुंडारी भाषा में समझाया. उन्होंने कहा कि कोरोना से बचने का सिर्फ एक ही उपाय है टीकाकरण. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे जरूर वैक्सीनेशन करायें. लोगों ने हाथ उठा कर प्रण किया कि भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृति नहीं होगी.

इसे भी पढ़ें – केंद्र की वैक्सीनेशन पॉलिसी पर सुप्रीम कोर्ट तल्ख, पूछा- कैसे खर्च हुए 35,000 करोड़

ज्ञात हो कि खूंटी जिले के तोरपा प्रखंड के उनुकदा गांव में में कोविड को लेकर सर्वे के लिए गयी सहिया-सेविका को टांगी लेकर दौड़ाने की घटना हुई थी. इस घटना की जानकारी मिलने पर विधायक बंधु तिर्की उनुकदा पहुंचे थे. श्री तिर्की ने बताया कि कोविड को लेकर गांव में सर्वे का कार्य किया जा रहा है. मंगलवार को सहिया फिलोमिना भेंगरा और सेविका कारमेला तोपनो उनुकदा गांव सर्वे के लिए गयी थीं. उसी दौरान गांव के ही कुछ लोगों द्वारा उन्हें मारने के लिए टांगी लेकर दौड़ाया गया और कहा कि कोरोना टीका लगा कर लोगों को मारने आयी हो. मौके पर विधायक श्री तिर्की ने ग्रामीणों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण भी किया.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें – बिहार में कल से टीका एक्सप्रेस, 88 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

Related Articles

Back to top button