न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे सात जून को छोड़ेंगी पद, इस्तीफे की घोषणा

वह इस भाषण के दौरान बेहद भावुक थीं और रोते हुए बोलीं, मैं जल्द ही इस पद से इस्तीफा दे दूंगी

19

London : ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने शुक्रवार 24 मई को कंजर्वेटिव पार्टी की नेता पद से इस्तीफा देने की बात कही.  थेरेसा मे सात जून, 2019 को इस पद से हटेंगी, जिससे देश में नये प्रधानमंत्री के चुनाव के लिए रास्ता साफ हो जायेगा. हालांकि, नया नेतृत्व चुने जाने तक पीएम पद का काम-काज वही संभालेंगी. लंदन में 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर मीडिया के सामने उन्होंने इस बात का ऐलान किया. वह इस भाषण के दौरान बेहद भावुक थीं और रोते हुए बोलीं, मैं जल्द ही इस पद से इस्तीफा दे दूंगी, जो कि मेरे लिए काफी सम्मान की बात रही है.

कामयाब न हो पाने के लिए हमेशा दुख रहेगा

Trade Friends

मे ने कहा, कंजर्वेटिव पार्टी नेता का पद छोड़ने के साथ ही मेरे उत्तराधिकारी चुनने की प्रक्रिया आरंभ हो जायेगी.  ब्रेक्जिट का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उसमें कामयाब न हो पाने के लिए उन्हें हमेशा दुख रहेगा.

Related Posts

#Paris: #FATF ने पाकिस्तान को ग्रे सूची में बरकरार रखा, चेतावनी भी दी

आतंकवाद को मुहैया कराये जाने वाले धन की निगरानी करने वाली अंतरराष्ट्रीय निगरानी संस्था ने शुक्रवार को पाकिस्तान को ग्रे सूची में कायम रखा.

WH MART 1

मे के अनुसार  अगले सप्ताह से कंजर्वेटिव पद के नेता के चुनाव के लिए प्रक्रिया शुरू हो जायेगी.  बकौल ब्रिटिश पीएम, हमारी राजनीति में भले ही थोड़ी तनाव की स्थिति हो, पर इस देश में ढेर सारी अच्छी चीजें भी हैं. हमें उन पर गर्व होना चाहिए. वे चीजें काफी सकारात्मक हैं.

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक शनिवार को, राहुल गांधी इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like