NationalWorld

ब्रिटिश हेराल्ड पोल : पीएम मोदी वर्ल्ड मोस्ट पावरफुल पर्सन, ट्रंप और पुतिन से आगे निकले

विज्ञापन

London : पीएम नरेंद्र मोदी वर्ल्ड मोस्ट पावरफुल पर्सन हो गये हैं. ब्रिटिश हेराल्ड के रीडर्स ने पीएम मोदी  को दुनिया का सबसे ताकतवर नेता चुना है.   जानकारी दी गयी है कि ब्रिटिश हेराल्ड के रीडर्स ने वर्ल्ड मोस्ट पावरफुल पर्सन 2019 के लिए किये गये पोल में नरेंद्र मोदी को सबसे अधिक वोट किया. इस पोल के अनुसार मोदी  दुनिया के सबसे ताकतवर देश माने जाने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन से आगे निकल गये.

इस पोल में 30.9 फीसदी रीडर्स ने पीएम मोदी के पक्ष में वोट किया. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन को 29 फीसदी वोट के साथ दूसरे और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 21.9 फीसदी वोट के साथ  तीसरे स्थान पर रहे. चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को 18.1 फीसदी वोट मिले. वे  चौथे स्थान पर रहे.

इसे भी पढ़ेंः मोदी सरकार-2 ने  ट्रिपल तलाक बिल लोकसभा में नये सिरे से पेश किया

एक सप्ताह में 30 लाख लोगों ने वेबसाइट पर हिट किया

वोटिंग में दुनिया के 25 वर्ल्ड आइकन  शामिल किये गये थे. एक्सपर्ट के पैनल ने आखिर में अंतिम चार नामों का चयन किया.  मूल्यांकन में सभी आंकड़ों के लेकर गहन शोध और अध्ययन किया गया. नियमित वोटिंग सिस्टम के विपरीत ब्रिटिश रीडर्स को ओटीपी के जरिये वोट करना था.  वोटिंग शुरू होने के क्रम में  एक सप्ताह में 30 लाख लोगों ने वेबसाइट पर हिट किया.

पूरे उत्साह से अपने पसंदीदा नेता को वोट करने के क्रम में लोगों के अधिक हिट की वजह से वेबसाइट क्रैश भी हो गयी.   वेबसाइट का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नमो के रूप में बड़े ब्रांड बन चुके हैं. लोकसभा चुनाव में उनकी जबरदस्त जीत ने उनके मजबूत नेतृत्व के साथ लोगों में उनके विश्वास को मजबूत किया है.

पीएम नरेंद्र मोदी अपनी एक्ट ईस्ट नीति के कारण एशिया क्षेत्र में एक बड़े नेता के रूप में उभरे हैं.  जलवायु परिवर्तन को लेकर पीएम मोदी की पहल को दुनिया ने सकारात्मक रूप में लिया है. ब्रिटिश हेराल्ड मैगजीन 15 जुलाई 2019 को पीएम मोदी को अपने कवर पेज पर छापेगी.  ब्रिटिश हेराल्ड द्वारा मैगजीन का कवर पेज रिलीज किया गया.

इसे भी पढ़ेंः कुल्लू : गहरे नाले में गिरी बस, 44 की मौत, 34 घायल

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: