World

ब्रिटेन की खुफिया एजेंसी ने दुनिया को चेताया, तालिबान के आने से फिर हो सकता है 9/11 जैसा हमला

London : अफगानिस्तान में तालिबान शासन पूरी दुनिया के लिए परेशानी का सबब बन सकती है. ब्रिटेन की खुफिया एजेंसी MI-5 के प्रमुख केन मैक्कलम (Ken McCallum)ने शुक्रवार को कहा कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद आतंकवादियों का मनोबल बढ़ेगा और इसका मतलब है कि 9/11 जैसे अलकायदा स्टाइल आतंकी हमलों का डर बना हुआ है. मैक्कलम ने कहा कि अफगानिस्तान में नाटो सैनिकों की वापसी के बाद तालिबान के कब्जे से आतंकियों का हौसला बढ़ेगा और इसलिए और अधिक सतर्क रहने की जरूरत है.

से भी पढ़ें : मीडिया समूह पर छापा : 1,000 करोड़ रुपये से अधिक के ‘बेहिसाबी लेनदेन’ का पता लगा

बीबीसी को दिए इंटरव्यू में उन्होंने यह भी खुलासा किया कि ब्रिटेन की पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने पिछले चार साल में 31 आतंकी हमलों को नाकाम किया है. मैक्कलम ने कहा, ”अफगानिस्तान से बड़ी चिंता यह आ रही है तात्कालिक प्रेरक प्रभाव के साथ, आतंकवादियों के पुनर्गठित होने और अच्छी तरह से प्लान और ऊंचे दर्जे की साजिशों का हम सामना कर सकते हैं जैसा हमने 9/11 या उसके बाद देखा.”

advt

उन्होंने कहा, ”रातोंरात यहां और दूसरे देशों में चरमपंथियों का मनोबल बढ़ा है. इसलिए हमें सतर्क रहना होगा. प्रेरक आतंकवाद के लिए, जिसका पिछले 5-10 सालों में हमें सामना करना पड़ा है, साथ ही अलकायदा स्टाइल संभावित हमलों का भी खतरा है जो हमने कुछ सालों पहले आमतौर पर देखे.’

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: