JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

BREAKING : राज्य सरकार ने पंचायत चुनाव को दी हरी झंडी, अप्रैल में डाले जायेंगे वोट

Ranchi: हेमंत सोरेन कैबिनेट ने राज्य में पंचायत चुनाव कराने को लेकर हरी झंडी दे दी है. गुरुवार को कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को सहमति दे दी गयी. झारखंड कैबिनेट ने गुरुवार को 35 प्रस्ताव स्वीकृत किये. कैबिनेट सचिव वंदना दादेल ने बताया कि इसकी तिथि की घोषणा बाद में की जायेगी. प्रस्ताव को गवर्नर और राज्य निर्वाचन आयोग भेजा जायेगा. उल्लेखनीय है कि राज्य में गांव की सरकार पिछले एक साल से एक्सटेंशन पर चल रही है. कार्यकारी समिति के जरिये जिला से लेकर गांवों तक काम कराये जा रहे हैं. लेकिन अब जल्द ही झारखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होगा.

अब राज्य निर्वाचन आयोग जल्द ही तारीखों का ऐलान करेगा. बताया जा रहा है कि अप्रैल की शुरुआत से चुनाव शुरू हो जायेंगे. ऐसे में पंचायत चुनाव के मैदान में कूदने वालों के लिए आने वाला एक महीना काफी चुनौती भरा होगा. नवंबर दिसंबर में जो तैयारियां प्रत्याशियों ने शुरू की थी, वो तैयारी एक बार फिर से शुरू होते देखी जायेंगी. एक बार फिर से न्यूज विंग की खबर पर मुहर लगी है. न्यूज विंग ने 24 फरवरी को दोपहर में ही अपने पाठकों को बताया था कि सरकार ने पंचायत चुनावों को हरी झंडी दे दी है. पढ़ें- https://newswing.com/panchayat-elections-will-be-held-as-soon-as-the-assembly-session-is-over-consent-from-the-government-dates-to-be-announced-soon-v/351066/

400 यूनिट के अधिक बिजली खपत करनेवालों को सब्सिडी नहीं

ram janam hospital
Catalyst IAS

राज्य में अब 400 यूनिट से अधिक प्रतिमाह बिजली उपभोग करनेवाले को सरकार सब्सिडी नहीं देगी.  विश्वविद्यालय से सेवानिवृत्त शिक्षकों पदाधिकारियों, पेंशन और पारिवारिक पेंशनधारियों को सातवां वेतनमान का लाभ दिया जायेगा. 1.4.2021 की तिथि से लाभ मिलेगा.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

अप्रैल मध्य या मैट्रिक की परीक्षा के बाद होगा चुनावः आलमगीर आलम

ग्रामीण विकास व पंचायतीराज मंत्री आलमगीर आलम ने पंचायत चुनाव पर कहा कि चुनाव करने का सरकार ने फैसला ले लिया है. तिथि पर उन्होंने कहा कि अप्रैल के मध्य या मैट्रिक की परीक्षा के बाद चुनाव कराया जा सकता है. जल्द ही सारी प्रक्रिया पूरी कर चुनाव की तिथियों की घोषणा कर दी जायेगी. राज्य निर्वाचन आयोग को भी चुनाव की तैयारियों का निर्देश पहले ही दिया जा चुका है.

इसे भी पढ़ें – Russia Ukraine War Updates: कीव में घुसी रूसी सेना, रूस ने 30 से ज्यादा हवाई हमले किये

Related Articles

Back to top button