Education & CareerJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

BREAKING : 7वीं से 10वीं जेपीएससी सिविल सेवा परीक्षा का संशोधित रिजल्ट प्रकाशित, 4885 उम्मीदवार होंगे मुख्य परीक्षा में शामिल

Ranchi : झारखंड लोक सेवा आयोग ने हाइकोर्ट में दिये शपथ पत्र के मुताबिक सातवीं से दसवीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा का संशोधित रिजल्ट प्रकाशित कर दिया है. रिजल्ट कुल 13 पन्ने में जारी किया गया है. इस बार जो रिजल्ट प्रकाशित किया गया है उसमें केवल उम्मीदवारों का रोल नंबर दिया हुआ है. पिछली बार जारी रिजल्ट में कैटेगरी के अनुसार रिजल्ट प्रकाशित किया गया था. जिसे अब संशोधित कर दिया गया है. बताते चलें कि झारखंड लोक सेवा आयोग ने 19 सितंबर को प्रारंभिक परीक्षा ली थी इसके लिए 24 जिलों में कुल 11 से 2 परीक्षा केंद्र बनाये गये थे.

रिजल्ट प्रकाशन के साथ कट ऑफ मार्क्स जारी किया है. इसके तहत अनारक्षित के लिए 248 अंक, ओबीसी वन के लिए 248, बीसी दो के लिए 248, ईडब्ल्यूएस के लिए 246, एससी के लिए 242 और एसटी उम्मीदवारों के लिए 232 अंक निर्धारित किये गये हैं.

इसे भी पढ़ें:E Kalyan Portal दोबारा खोलने के आंदोलन में छात्रों की हुई जीत, 18 से 28 फरवरी तक कर सकते हैं छात्रवृत्ति के लिए आवेदन

आयोग ने कहा है कि वैसे अभ्यर्थी जो पूर्व में प्रकाशित रिजल्ट में सफल घोषित किये गये थे तथा वर्तमान संशोधित परीक्षा पूर्व में भी सफल हुए हैं और उन्होंने पूर्व में मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है ऐसे उम्मीदवारों को फिर से मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है.

परंतु संशोधित परीक्षा फल में सफल घोषित हुए शेष अन्य अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरना आवश्यक होगा आयोग की ओर से इसकी जानकारी जल्द ही प्रकाशित की जायेगी.

इसे भी पढ़ें:भारत के अमन ने Google की 280 गलतियां निकालीं, मिला ₹ 65,00,00,000 का इनाम, गुगल ने बताया टॉप रिसर्चर

संशोधित रिजल्ट प्रकाशन में बताया गया है कि अनारक्षित श्रेणी से 1552, अनुसूचित जाति कोटि के अंतर्गत 362, अनुसूचित जनजाति कोटे के अंतर्गत 1002, अत्यंत पिछड़ा वर्ग 1 कोटि के अंतर्गत 994, पिछड़ा वर्ग 2 कोटि के अंतर्गत 681 तथा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अंतर्गत 294 उम्मीदवार पास हुए हैं. इस तरह से कुल 4885 उम्मीदवार हैं जो मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे.

11 से 13 मार्च के बीच ली जायेगी परीक्षा

आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा के संशोधित रिजल्ट के साथ-साथ मुख्य परीक्षा की तिथि भी घोषित कर दी है. नोटिफिकेशन के अनुसार मुख्य परीक्षा 11 मार्च से 13 मार्च के बीच ली जायेगी इसके लिए राजधानी रांची में परीक्षा केंद्र बनाये जायेंगे. परीक्षा दो पालियों में ली जायेगी. परीक्षा से संबंधित कार्यक्रम एवं अन्य सूचनाएं बाद में प्रकाशित की जायेंगी.

इसे भी पढ़ें:अगर पत्नी़ जिद पर अड़े और अभद्र व्यवहार करे तो पति उसके साथ 3 दिन तक न सोएं; ना माने तो करें पिटाई : महिला मंत्री

Related Articles

Back to top button