न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

BREAKING NEWS : सरायकेला में नक्सलियों ने गश्ती दल पर हमला किया, पांच पुलिसकर्मी शहीद

6,051

Ranchi:  सरायकेला जिला में तिरुलडीह थाना क्षेत्र के कुकरु बाजार में नक्सलियों ने पुलिस गश्ती दल पर हमला करके बड़ी घटना को अंजाम दिया  है. खबर है कि इस घटना में पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गये हैं. शहीद पुलिसकर्मियों में तीन जवान व दो एएसआई रैंक के अधिकारी हैं. जानकारी के मुताबिक घटना शाम की है. घटना की सूचना मिलने के बाद जिला मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिस के जवानों को घटनास्थल पर भेजा गया है. एसपी खुद घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं. मृतकों में एक एएसआई गोवर्द्धन पासवान और एक आरक्षी मुंधन हांसदा, कांस्‍टेबल युधिष्ठिर मालूआ, डिब्रू पूर्ति, धनेश्वर महतो शामिल हैं. जबकि चालक सुकलाल कुदड़ा ने भाग कर जान बचायी.

 

इसे भी पढ़ेंः पलामू: लू से राहगीर की मौत, अबतक आधा दर्जन लोग की प्रचंड गर्मी से हो चुकी मौत

नक्सली पिछले एक माह से सक्रिय हैं

सरायकेला जिला में नक्सली पिछले एक माह से सक्रिय हैं. स्पेशल ब्रांच और पुलिस मुख्यालय लगातार सरायकेला जिला की पुलिस को अलर्ट भेज रहे थे कि नक्सली बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं. पिछले दिनों नक्सलियों और पुलिस के बीच कई बार मुठभेड़ की घटना हो चुकी है.

 

Related Posts

भाजपा शासनकाल में एक भी उद्योग नहीं लगा, नौकरी के लिए दर दर भटक रहे हैं युवा : अरुप चटर्जी

चिरकुंडा स्थित यंग स्टार क्लब परिसर में रविवार को अलग मासस और युवा मोर्चा का मिलन समारोह हुआ.

SMILE

बाजार में गश्त लगा रही थी पुलिस

जानकारी के मुताबिक पुलिस की गश्ती दल बाजार में गश्त पर थी. तभी वहां घात लगाये नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला बोल दिया. नक्सलियों ने नजदीक से पुलिस को पहले घेर लिया. फिर चाकू से वार कर पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी. नक्सलियों ने बाजार में फायरिंग भी की. जिसके बाद नक्सलियों ने पुलिस का हथियार लूट लिया और भाग निकले.

मुख्यमंत्री ने सरायकेला नक्सली हमले की निंदा की

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सरायकेला में नक्सली हमले की निंदा करते हुए कहा कि पुलिसकर्मियों की शहादत बेकार नहीं जायेगी.  दुख की इस घड़ी में समस्त झारखंडवासी और सरकार शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों के साथ है. राज्य में अंतिम सांसें गिन रहे नक्सलवादियों ने बौखलाहट में घटना को अंजाम दिया है. इस घटना से राज्य सरकार और सुरक्षाकर्मियों का मनोबल न टूटेगा और न ही विचलित होगा. सरकार कठोर कार्रवाई जारी रखेगी.

इसे भी पढ़ेंः मरीज को रेफर करने वाले डॉक्टर को सर्विस फी का 10 प्रतिशत कमीशन देता है मेदांता अस्पताल

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: