Lead NewsSportsTOP SLIDER

Breaking News : IPL फिर होगा शुरू, 8 दिन में 16 मैच, जानिये क्या है शेडयूल

29 मई को होनेवाली बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग में हो सकता है ऐलान

Mumbai : आईपीएल 2021 का रोमांच एक बार फिर से शुरू होने वाला है. लेकिन आईपीएल 14 के बचे हुए मैच भारत में नहीं होंगे. आईपीएल के लिए यूएई बीसीसीआई के लिए लगातार भारत के बाद दूसरी च्वाइस रहा है. आईपीएल 2020 के सारे मैच यूएई में ही हुए थे. कोरोना वायरस के बीच भी संयुक्त अरब अमीरात ने जिस तरह से पूरे मैचों का आयोजन किया, उसकी सभी जगह तारीफ हो रही थी. अब एक बार फिर संभावना है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में ही हो सकते हैं.

इस बीच आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों की संभावित तारीखें भी सामने आ गई हैं. बताया जा रहा है कि 15 सितंबर से लेकर 15 अक्टूबर के बीच आईपीएल 14 के मैच कराए जा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें :शहर की बेटी श्वेता शांभवी ने विदेश में किया देवघर का नाम

Catalyst IAS
ram janam hospital

अब तक 29 मैच हुए हैं 31 बाकी हैं

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

आईपीएल 2021 के अब तक 29 मैच हो चुके हैं अभी 31 मैच खेले जाने बाकी हैं. यानी करीब करीब आधे पर ही कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को स्थगित करना पड़ा था. अब बचे हुए मैचों का नए सिरे से शेड्यूल जारी किया जाएगा. बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग यानी एसजीएम 29 मई को होनी है, संभावना है कि इसमें आईपीएल के फिर से होने का ऐलान कर दिया जाएगा. हालांकि शेड्यूल जारी होने में अभी वक्त लगेगा.

इसे भी पढ़ें :टूलकिट केस : BJP प्रवक्ता संबित पात्रा को रायपुर पुलिस का नोटिस, आज होगी पूछताछ

एक महीने के भीतर पूरी होगी लीग

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई अब टूर्नामेंट के शेष मैचों का आयोजन यूएई में कराना चाहता है. टीम इंडिया 2 जून को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल इंग्लैंड के साथ होने वाली पांच मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंच रही है. भारतीय टीम को 18 जून से टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलना है इसके बाद इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इंग्लैंड सीरीज के दूसरे तीसरे टेस्ट के बीच 9 दिनों का गैप है.

बीसीसीआई चाहता है कि इस गैप को चार या पांच दिनों का किया जाए, ताकि उसे आईपीएल के आयोजन को लेकर चार या पांच दिन मिल जाएंगे. इंग्लैंड सीरीज खत्म होने के बाद पूरी संभावना है कि भारतीय खिलाड़ी सीधे यूएई ही पहुंचें, क्योंकि सीरीज में ज्यादा वक्त नहीं है.

पांच नॉक आउट मुकाबले होंगे

अगर इस विंडो की बात करें तो इस एक महीने के दौरान आठ दिन शनिवार रविवार पड़ रहे हैं. यानी आठ दिन में डबल हेडर मुकाबले कराए जा सके हैं. इस तरह से आठ दिन में 16 मैच हो जाएंगे. इसके साथ ही लीग मैचों के बाद जब क्वालीफायर एलीमनेटर होगा तो उसमें भी एक दिन का गैप रखा जाएगा. साथ ही फाइनल से एक दिन पहले भी कोई मैच नहीं होगा. यानी तो पांच नॉक आउट मुकाबले होंगे, उसके लिए पांच दिन का समय लगेगा. इस तरह से एक महीने के भीतर भीतर पूरा का पूरा आईपीएल आयोजित कराया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें :झारखंड के पॉपुलर डॉक्यूमेंट्री मेकर बीजू टोप्पो बीमार, रिम्स लाये गए

Related Articles

Back to top button