Court NewsCrime NewsJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

BREAKING NEWS : फादर स्टेन स्वामी का मुंबई के अस्पताल में निधन

भीमा कोरेगांव मामले में गिरफ्तार हुआ थे रांची के ट्राइबल एक्टिविस्ट

Ranchi : भीमा कोरेगांव मामले में गिरफ्तार रांची के ट्राइबल एक्टिविस्ट की फादर स्टेन स्वामी का निधन हो गया है.84 साल के स्टेन स्वामी को बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश पर 30 मई को मुंबई के होली फैमिली अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रविवार (4 जुलाई) को उनकी सेहत और बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें ICU में वेंटिलेटर पर रखा गया था. इसके बाद उनकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ और आखिरकार उनका निधन हो गया

इसे भी पढ़ेंःजानें दिनेश कार्तिक ने क्या सेक्सिस्ट कमेंट किया जो कहना पड़ा ‘दोबारा नहीं होगी गलती’

बताया जा रहा है कि उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही है, क्योंकि उनके ऑक्सीजन लेवल में उतार-चढ़ाव हो रहा है. मालूम हो कि जांच एजेंसी एनआईए ने भीमा कोरेगांव मामले में आठ अक्टूबर को रांची से गिरफ्तार किया है. हालांकि, गिरफ्तारी के वक्त विभिन्न आदिवासी संगठनों समेत कांग्रेस व जेएमएम जैसे राजनीतिक दलों ने गिरफ्तारी का विरोध भी किया था.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ेंःIPL 2022 मेगा ऑक्शन की तारीख तय, 2 नई टीमों के  लिए गोयनका और अदानी ग्रुप हैं रेस में

इधर, बॉम्बे हाईकोर्ट में स्टेन स्वामी की जमानत याचिका पर सुनवाई भी चल रही है. जस्टिस एस एस शिंदे और जस्टिस एन जे जमादार की बेंच ने मेडिकल ग्राउंड पर उनकी जमानत याचिका खारिज करने के विशेष अदालत के आदेश के खिलाफ स्वामी की अपील पर सुनवाई की तारीख 6 जुलाई तय की थी. हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है कि स्वामी होली फैमिली अस्पताल में भर्ती रहें.

इसे भी पढ़ेंःMS DHONI के पास हैं 2.50 करोड़ की Porche 911 सहित कारों का शानदार कलेक्शन, देखें Video

Related Articles

Back to top button