Lead NewsNationalNEWS

असम व मिजोरम के बीच सीमा विवाद भड़का, 5 जवानों की मौत, शाह ने की दोनों मुख्यमंत्रियों से बातचीत

New Delhi: असम और मिजोरम के बीच फिर से सीमा विवाद की आग भड़क गई है. सोमवार को दोनों राज्यों की पुलिस के बीच हुई फायरिंग में असम के पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, 60 अन्य घायल हुए हैं. इसके बाद दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. हालात बिगड़ने के बाद  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा व मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा से अलग-अलग बात की. विवादित सीमा पर शांति बहाल करने के लिये दोनों से कहा.

इसे भी पढ़ेंःTokyo Olympics: हॉकी में भारत टीम की जोरदार वापसी, स्पेन को 3-0 से पछाड़ा

असम के मुख्यमंत्री सरमा ने सोमवार को ट्विटर पर घोषणा की कि कछार जिले में अंतरराज्यीय सीमा पर मिजोरम से उपद्रवियों द्वारा की गई फायरिंग में पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गये. इस मामले में असम के 60 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. घायलों में असम के पुलिस अधीक्षक निंबाल्कर वैभव भी शामिल हैं. मिजोरम की तरफ से गोली चलाने के साथ ही पत्थरबाजी भी हुई थी. घटनास्थल पर सीआरपीएफ जवानों की तैनाती कर दी गई है.

advt

इसे भी पढ़ेंःप्रशांत किशोर की टीम को अगरतला में किया गया नजरबंद, TMC बोली-लोकतंत्र पर हमला

मिजोरम के गृह मंत्री लालचामलियाना ने एक बयान में कहा कि असम पुलिस के 200 कर्मियों द्वारा सीआरपीएफ कर्मियों की ड्यूटी पोस्ट को जबरन पार करने और आगजनी, निहत्थे लोगों पर हमले और फायरिंग करने में शामिल होने पर मिजोरम पुलिस ने फायरिंग कर इसका जवाब दिया. इससे पहले जोरमथांगा ने असम पुलिस पर लाठीचार्ज करने और आंसू गैस के गोले छोड़ने का आरोप लगाया था.

adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: