न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

प्रोजेक्ट शक्ति के द्वारा राहुल गांधी से सीधे संवाद कर सकेंगे बूथ स्तर के पार्टी कार्यकर्ता : डॉ. अजय

कांग्रेस ने शुरु की 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी, बुधवार को पार्टी मुख्यालय में लांच किया गया प्रोजेक्ट शक्ति

366

Ranchi : 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी अब बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की मजबूती पर काम करेगी. इसी को लक्षित कर बुधवार को पार्टी मुख्यालय में प्रोजेक्ट शक्ति को लांच किया गया. झारखंड प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर शुरू यह प्रोजेक्ट पार्टी का एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है. इसके आने से पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता जो ग्रामीण इलाकों के बूथ स्तर पर पार्टी के लिए काम कर रहे हैं उनका संवाद अब सीधे राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से हो सकेगा.

इसे भी पढ़ें- गिरिडीह कॉलेज में पुस्तक खरीद घोटाला, टेंडर के विपरीत सप्लाई कर दी गईं लाखों की किताबें

इस दौरान झारखंड के पार्टी प्रभारी आर पी एन सिंह, सह प्रभारी उमंग सिंगार, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, प्रोजेक्ट शक्ति से जुड़े प्रवीण चतुर्वेदी सहित पार्टी के कई कार्यकर्ता मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- चिकनगुनिया ने हिंदपीढ़ी थाना पर भी बोला हमला, सभी पुलिसकर्मी आये चपेट में

क्या फायदा होगा प्रोजेक्ट शक्ति से

गुजरात में गत वर्ष हुए विधानसभा चुनाव की चर्चा करते हुए प्रवीण चतुर्वेदी ने मौके पर कहा की, चुनाव परिणाम से यह साफ हो गया कि भाजपा को कांग्रेस ने कड़ी टक्कर दी थी. गुजरात में करीब 50000 से अधिक बूथ है, इसमें से केवल 16 बूथ के कारण कांग्रेस पार्टी चुनाव हार गई. उसी तरह कर्नाटक विधानसभा में चुनाव में भाजपा की तुलना में करीब सात लाख से अधिक लोगों ने कांग्रेस को वोट दिया, लेकिन बीजेपी कांग्रेस से 24 से अधिक सीट पर जीत दर्ज की. उन्होंने बताया कि जहां बीजेपी को एक सीट जीतने के लिए 100 वोट चाहिए वहीं कांग्रेस को 150 वोट. इन्हीं सब बातों का तुलनात्मक अध्ययन के बाद पार्टी ने निर्णय लिया है कि बूथ स्तर पर ज्यादा से ज्यादा पार्टी कार्यकर्ताओं को जोड़ा जाए.

इसे भी पढ़ें- फर्जी नक्सली सरेंडर मामले में हाई कोर्ट सख्त, गृह सचिव तलब, अगली सुनवाई 6 सितंबर को

प्रोजेक्ट शक्ति के माध्यम से फर्जी कार्यकर्ता बनाने पर लगेगा लगाम

प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह ने बताया की कांग्रेस की सबसे बड़ी ताकत पार्टी के कार्यकर्ता हैं जो कि भारत के हर शहर, हर गांव, हर ब्लॉक और हर बूथ में रहते हैं. कांग्रेस पार्टी अपने हर कार्यकर्ता के साथ जुड़ना चाहती है उनकी आवाज सुनना चाहती है और उनकी मदद से कांग्रेस पार्टी का संदेश हर भारतवासी तक पहुंचाना चाहती है. इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रोजेक्ट शक्ति लॉन्च किया है जिसके माध्यम से पूरा कांग्रेस परिवार एक सूत्र में जुड़ेगा और एक दूसरे को शक्ति प्रदान करेगा. उन्होंने बताया की इसके लागू होने से बूथ स्तर पर फर्जी कार्यकर्ता बनाने के कार्य पर लगाम लग सकेगा. बूथ स्तर के कार्यकर्ता कांग्रेस और उसके नेतृत्व की गतिविधियों की जानकारी निरंतर प्राप्त कर सकेंगे.

इसे भी पढ़ें- जेपीएससी पीटी के पुनर्संशोधित रिजल्ट का विरोध शुरू, गोलबंद हो रहे हैं छात्र संगठन

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: